विधान मंडल सेंट्रल हॉल के उद्घाटन समारोह से दूर रहा लालू परिवार, मंच पर तेजस्वी के लिए लगी कुर्सी रही खाली

PATNA : बिहार विधान मंडल के नवनिर्मित सेंट्रल हाल का सीएम नीतीश ने बुधवार को उद्घाटन किया। इस अवसर पर डिप्टी सीएम सुशील मोदी,विधान सभा अध्यक्ष विजय चौघरी समेत कई मंत्री और विधायक मौजूद थे। आमंत्रण के बावजूद नेता बिहार विधान सभा में प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और विधान परिषद की नेता विरोधी दल राबड़ी देवी कार्यक्रम में नहीं पहुंची। कार्यक्रम में कई बार उदघोषक ने तेजस्वी के आने की भी सूचना दी लेकिन तेजस्वी नहीं पहुंचे। हालांकि उद्घाटन कार्यक्रम में उनके लिए कुर्सी लगाई गई थी, जो खाली रह गई।विधायक तेजप्रताप  यादव ने भी कार्यक्रम से दूरी बनाए रखी। हालांकि आरजेडी के कई विधायक कार्यक्रम में शामिल हुए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधान सभा अध्यक्ष विजय चौधरी ने कहा कि किसी भी राज्य की विधान सभा में इस तरह का सेंट्रल हॉल नहीं है। उन्होंने कहा कि संसद की तर्ज पर यहां भी सेंट्रल हॉल बनाया गया है।11 फरवरी को राज्यपाल पहली बार इस सेंट्रल हॉल में विधान मंडल के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे।

उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि यह सेंट्रल हॉल सीएम नीतीश कुमार की सोच की परिकल्पना है। उन्होंने कहा कि जिनको संसद का सेंट्रल हॉल में बैठने का मौका नहीं मिला उनके लिए यह सेंट्रल हॉल बना है।

Find Us on Facebook