तेजस्वी ने माना नितिन गडकरी का लोहा, मंच से किया ऐलान- हमने इनसे बहुत कुछ सीखा है... कर दी बड़ी मांग

तेजस्वी ने माना नितिन गडकरी का लोहा, मंच से किया ऐलान- हमने इनसे बहुत कुछ सीखा है... कर दी बड़ी मांग

DESK :  राजनीति के मंच पर भले तेजस्वी यादव और नितिन गडकरी दो अलग अलग दलों से हों. लेकिन विकास के मुद्दे पर दोनों में मत भिन्नता नहीं है. यह देखने को मिला सोमवार को जब रोहतास में एक कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की जमकर तारीफ की. नौहट्टा प्रखंड क्षेत्र के बहुप्रतीक्षित पंडुका पुल निर्माण शिलान्यास कार्यक्रम तेजस्वी यादव ने कहा कि विकास का दूसरा नाम नितिन गडकरी है, ये पार्टी नहीं विकास को देखते हैं. उन्होंने बिहार की कई सड़क परियोजनाओं को गिनाते हुए नितिन गडकरी की तारीफ की. 

उन्होंने कहा कि पटना और बिहार में कई सड़क और पुल परियोजनाओं को नितिन गडकरी के कार्यकाल में मंजूरी मिली. बेहतर फंड मिला और कई का निर्माण आज पूरा हो चुका है. इस दौरान तेजस्वी ने कहा कि गडकरी ने बिहार के सीआरएफ फंड को 200 करोड़ से बढ़ाया. विचार धारा कुछ भी हो किंतु कार्य करने वाले का गुणगान होता ही है. हमने इनसे बहुत कुछ सीखा है. इनके कार्यकाल में 53 आर ओ बी की बाधा दूर हुई है. 

इस दौरान तेजस्वी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस को भागलपुर तक विस्तार देने की गडकरी से मांग की. साथ ही पटना में जाम की समस्या से मुक्ति के लिए कच्ची दरगाह से पटना एम्स तक एलिवेटेड सड़क परियोजना को मंजूरी देने की मांग की. हालांकि तेजस्वी ने शिकायती लहजा में यह भी कहा कि 17 हजार का आरसीडी राज्य सरकार द्वारा केंद्र को समर्पित किया गया है, किंतु मात्र 6 हजार 900 करोड़ ही स्वीकृत किया गया. साथ ही बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की भी मांग फिर से दोहराई.


 वहीं नितिन गडकरी ने भी अपने सम्बोधन में तेजस्वी यादव की सराहना की. उन्होंने कहा कि हम पार्टी से अलग विकास के लिए काम करते हैं. विकास में किसी दल को नहीं देखते. उन्होंने तेजस्वी यादव से कहा कि आप बिहार की परियोजनाओं के लिए हमसे मिलें, उसके लिए हम जरुर प्रयास करेंगे और बिहार को संवारेंगे. 


Find Us on Facebook

Trending News