बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बहन को टिकट देने को लेकर पिता से मिलने पहुंचे तेजस्वी, मंदिरों के पुजारियों को वेतन देने पर बीजेपी का किया समर्थन

बहन को टिकट देने को लेकर पिता से मिलने पहुंचे तेजस्वी, मंदिरों के पुजारियों को वेतन देने पर बीजेपी का किया समर्थन

NEW DELHI/PATNA : बिहार की दूसरी सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के भावी अध्यक्ष और प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बीती रात अपने पिता लालू प्रसाद से मिलने के लिए नई दिल्ली पहुंचे। जहां उन्होंने आनेवाले राज्य सभा चुनाव से लेकर बिहार में जातिगत जनगणना, मंदिरों के पुजारी को वेतन देने से लेकर पुल के उद्घाटन पोस्टर से सीएम की तस्वीर गायब होने को लेकर खुलकर अपनी बात कही। तेजस्वी यादव आधी रात को पिता से मिलकर वापस लौट रहे थे।

बहन को टिकट देने पर कही यह बात

हाल में ही बिहार में राज्य सभा के पांच सदस्यों का कार्यकाल खत्म हो रहा है। जिसमें तेजस्वी यादव की बड़ी बहन मीसा भारती भी शामिल हैं। ऐसे में जब तेजस्वी यादव से पूछा गया कि क्या मीसा भारती को दोबारा पार्टी की तरफ से टिकट दिया जा रहा है। जिस पर तेजस्वी ने यह साफ कर दिया कि उन्हें टिकट देने का फैसला पार्टी के सुप्रीमो लालू जी ही करेंगे। बता दें कि लालू प्रसाद फिलहाल दिल्ली में मीसा भारती के आवास पर रहते हैं। तेजस्वी यादव भी उनसे मिलने वहीं पहुंचे थे।

जातिगत जनगणना  पर बोले

तेजस्वी यादव ने इस दौरान बिहार में जातिगत जनगणना को लेकर कहा कि यह आज की सबसे बड़ी जरुरत है। हम लोगों की कोशिश  थी कि पूरे देश में इसे कराया जाए। जिसमें कोई अतिरिक्त खर्चा नहीं होना है। सिर्फ एक कॉलम जोड़ना है। लेकिन गृह मंत्री ने इससे मना कर दिया। अब देश में न सही कम से कम बिहार में जातिगत जनगणना कराई जाए, जिसके लिए पिछले दिनों मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी। 

पुजारियों को वेतन दिए जाने का किया समर्थन

भाजपा नेताओं द्वारा बिहार में मंदिर के पुजारियों को वेतन देने की मांग का समर्थन करते हुए तेजस्वी यादव ने साफ कहा कि इसमें कुछ गलत नहीं हैं। अगर मंदिर की देखभाल करनेवाले पुजारियों का यह रोजगार है, तो उन्हें वेतन मिलना चाहिए। हालांकि इस दौरान तेजस्वी यादव ने यह कहा कि इसके लिए उनके ट्रस्ट को पहल करनी चाहिए। तेजस्वी यादव ने सरकार की तरफ से फंड देने पर चुप्पी साध ली।

पोस्टर विवाद पर बोले - छोटा मोटा कार्यक्रम होगा

बिहार में कल हुए कोईलवर पुल के उद्घाटन के पोस्टर विवाद पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि यह गलत है। अगर पथ निर्माण विभाग कोई कार्यक्रम कराता है, तो उसमें मुख्यमंत्री को किनारे करना सही नहीं है। पथ निर्माण विभाग सरकार का हिस्सा है। हालांकि इस दौरान कोईलवर पुल के उद्घाटन को छोटा मोटा कार्यक्रम  बता दिया। बता दें कि इस पुल का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी ने किया है। जबकि खुद केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह कोईलवर में मौजूद थे।





Suggested News