कुशेश्वरस्थान में तेजस्वी ने राजद उम्मीदवार के पक्ष में किया प्रचार, कहा 16 साल से सत्तारूढ़ दल का विधायक रहा, फिर भी विकास नहीं हुआ

कुशेश्वरस्थान में तेजस्वी ने राजद उम्मीदवार के पक्ष में किया प्रचार, कहा 16 साल से सत्तारूढ़ दल का विधायक रहा, फिर भी विकास नहीं हुआ

PATNA : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवार गणेश भारती के पक्ष में चुनाव प्रचार करते हुए कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड की कई पंचायतों जैसे कुशेश्वर स्थान यादव टोला, धौबालिया चौक, बिशुनिया, पकड़िया, कारगिल चौक में चुनाव प्रचार के क्रम में आयोजित नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बार बार मतदाताओं को स्मरण करवाते रहे कि 16 साल से यहाँ सत्तारूढ़ गठबंधन का ही विधायक रहा है। 16 साल से राज्य में उनकी ही सरकार है, सांसद भी NDA का ही है और केंद्र में भी NDA की ही सरकार है। इसके बावजूद कुशेश्वरस्थान की ऐसी दुर्गति है। कुशेश्वरस्थान की जनता ने NDA गठबंधन पर इतना विश्वास किया, इतने अवसर दिए पर सत्तासुख भोग रहे NDA ने इन्हें क्या दिया? 

उन्होंने कहा कि वर्षों से विधानसभा में सड़कों का कोई काम नहीं हुआ है। कई पंचायत तो पूरी तरह से नावों से आवागमन पर ही निर्भर हैं। लगभग हर साल विधानसभा के कई हिस्से बाढ़ से प्रभावित रहते हैं। कुशेश्वरस्थान में भारी ग़रीबी है और रोजगार का भी भारी अभाव है। युवाओं की एक बड़ी आबादी हर वर्ष आजीविका के लिए पलायन को मजबूर है। तेजस्वी ने कहा कि पूरे बिहार की भाँति कुशेश्वरस्थान की जनता भी भ्रष्टाचार, घूसखोरी और अफसरशाही से पीड़ित है। रोजगार और नौकरियों के अवसर नदारद हैं। शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं की बात ना ही की जाए तो बेहतर। 

तेजस्वी ने हो रहे उपचुनाव पर बोलते हुए कहा कि ये उपचुनाव भी इसीलिए हो रहे हैं कि 16 साल से सत्ता में जमी यह सरकार पूरे बिहार में स्वास्थ्य सुविधाओं को इतना भी नहीं सुधार पाई कि किसी भी अस्पताल में अपने विधायकों का इलाज करवा पाए। आम आदमी की तो बात ही छोड़ दें। यहाँ जेडीयू उम्मीदवार की क्या छवि है और वो किन-किन कार्यों में संलिप्त है यहाँ कि न्यायप्रिय जनता सब जानती है। तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्हें ज्ञात है कि प्रशासन और जेडीयू के लोग यहाँ क्या-क्या कर रहे है। कुशेश्वर स्थान की महान जनता ने संकल्प ले लिया है कि अबकि बार जनविरोधी एनडीए सरकार को उखाड़ फेंकना है।

रंजन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News