राष्ट्रपति चुनाव के लिए ममता बनर्जी की बुलाई बैठक में नहीं शामिल हुए तेजस्वी, एक दिन पहले गए थे दिल्ली

राष्ट्रपति चुनाव के लिए ममता बनर्जी की बुलाई बैठक में नहीं शामिल हुए तेजस्वी, एक दिन पहले गए थे दिल्ली

DESK : राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा बुधवार को नई दिल्ली में सभी विपक्षी पार्टियों की बैठक बुलाई थी। लेकिन इस बैठक में राजद के भावी अध्यक्ष व बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शामिल नहीं हुए। जबकि बताया जा रहा है कि बैठक में शामिल होने के लिए एक दिन पहले ही वह दिल्ली रवाना हुए थे। हालांकि इस बैठक में तेजस्वी यादव की अनुपस्थिति में राज्यसभा सांसद मनोज झा ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। 

विपक्षी दलों की इस बैठक में कई दलों के नेताओं ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार को संयुक्त विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने का अनुरोध किया, लेकिन उन्होंने एक बार फिर इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया। इस दौरान आरजेडी के मनोज झा ने कहा कि सभी नेता पवार से फिर से आग्रह करेंगे कि वे अपने फैसले पर पुनर्विचार करें क्योंकि वह उपयुक्त उम्मीदवार हैं।

बता दें कि इस बैठक में विपक्षी दलों के मुख्यमंत्रियों समेत 22 विपक्षी दलों को न्यौता भेजा गया था। कांग्रेस से रणदीप सुरजेवाला, मल्लिकार्जुन खड़गे और जयराम रमेश बैठक में शामिल हुए। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के अलावा पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने भी बैठक में शिरकत की वैसे इस बैठक में एआईएमआईएम और आम आदमी पार्टी के नेता शामिल नहीं हुए।


Find Us on Facebook

Trending News