CBI-ED से भयभीत हैं तेजस्वी यानी दाल में जरूर कुछ काला है, विजय सिन्हा ने पूछा- जो लालू को जेल भेजे उसी के साथ बना ली सरकार

CBI-ED से भयभीत हैं तेजस्वी यानी दाल में जरूर कुछ काला है, विजय सिन्हा ने पूछा- जो लालू को जेल भेजे उसी के साथ बना ली सरकार

पटना. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने रविवार को नीतीश सरकार पर हमलावर होते कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि संवैधानिक पद पर बैठे लोग संवैधानिक संस्थाओं पर प्रश्नचिन्ह उठा रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव द्वारा सीबीआई और ईडी का बिहार में गलत इस्तेमाल करने के आरोपों को उन्होंने बेबुनियाद बताया. उन्होंने कहा कि संवैधानिक पद पर बैठे लोगों का ऐसा बोलना और शब्दों की मर्यादा तोड़ना बिल्कुल गलत है. वे जिस तरह से अपशब्द का उपयोग कर रहे हैं उनको इस पद पर बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है. 

उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे लोग जिस संविधान की शपथ लेकर आए हैं उसी का मखौल उड़ाया जा रहा है. सीबीआई के गलत इस्तेमाल पर उन्होंने कहा कि केंद्र में जब 1996 में लालू यादव से जुड़ी पार्टी और कांग्रेस के समर्थन वाली देवेगौड़ा सरकार थी उस दौरान ही लालू यादव को सीबीआई ने जेल भेजा था. लालू के खिलाफ पूरी कार्रवाई उसी दौरान हुई. आज उसी कांग्रेस के साथ इन लोगों ने सरकार बना ली है. तेजस्वी को बताना चाहिए कि उस समय सीबीआई किसकी जमाई थी. दरअसल, तेजस्वी यादव ने कहा था कि भाजपा के तीन जमाई- ईडी, आईटी, सीबीआई. इस पर विजय सिन्हा ने कटाक्ष किया. 

उन्होंने कहा कि इस तरह की सत्ता पक्ष की टिप्पणी दिखाता है कि संविधान और राष्ट्र के प्रति उनकी वफादारी किस तरह की है. उन्होंने कहा कि अगर आप सही हैं तो डर क्यों रहे हैं. नीतीश सरकार ने सदन के अंदर बोला है कि हम फाइल खोल देंगे. हम चुनौती देते हैं आप फाइल खोलें. आप क्यों घबरा रहे हैं. भ्रष्टाचार के मामले में जांच से अगर आप डर रहे हैं तो निश्चित रूप से दाल में कुछ काला है. 

सीएम नीतीश के प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह बिहार की जनता को तय करना है. जो लोग बिहार के अंदर नफरत का वातावरण पैदा करके भ्रष्टाचारियों के साथ सत्ताधारी हुए हैं जनता उन्हें पसंद करेगी. या फिर आचार मुक्त बिहार और भ्रष्टाचार मुक्त राष्ट्र बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कार्य कर रहे हैं उसे समर्थन करना है. 


Find Us on Facebook

Trending News