बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी ने खोला राज क्यों जा रहे हैं जापान... जातीय गणना पर सवाल उठाने वाले भाजपा नेताओं से कर दी खास मांग

तेजस्वी ने खोला राज क्यों जा रहे हैं जापान... जातीय गणना पर सवाल उठाने वाले भाजपा नेताओं से कर दी खास मांग

पटना. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मंगलवार को कहा कि बिहार की जाति आधारित गणना रिपोर्ट पर जो लोग सवाल उठा रहे हैं वे देश में जातीय जनगणना क्यों नहीं करा रहे हैं. उन्होंने भाजपा की आपत्तियों को ख़ारिज करते हुए कहा कि बिहार में सही तथ्यों के साथ जाति आधारित गणना हुई है. किसी के बोलने से कोई फर्क नहीं पड़ता है.

उन्होंने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि रोजगार पर सवाल करने पर बीजेपी के लोग बात घुमा देते हैं. बिहार में सबसे ज्यादा रोजगार दिया गया है. बीजेपी का बिहार में महागठबंधन से कोई मुकाबला नहीं हैं. उन्होंने भाजपा के शीर्ष नेताओं के बार बार बिहार दौरे पर तंज कसते हुए कहा कि पीएम और अमित शाह यहां 365 दिन भी रहेंगे तो फर्क नहीं पड़ेगा. देश की जनता जानती है कौन क्या कर रहा है. 

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को लेकर विवाद पर तेजस्वी यादव ने कहा कि संसद की खीझ को बाहर निकाला जा रहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के बारे में सबको पता है वो क्या हैं. महुआ मोइत्रा का चरित्र हनन किया जा रहा है. वहीं बिहार में महागठबंधन की सीट शेयरिंग पर तेजस्वी ने कहा कि यहां सबकुछ बड़ी आसानी से हो जाएगा. जब साल 2015 के विधानसभा में सीट बंटवारा हो गया तो लोकसभा में तो केवल 40 सीट है. वह भी हो जाएगा. उन्होंने हाल के समय में महागठबंधने के घटक दलों से नाता तोड़ने वाले नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि जो लोग उधर कूदकर गए हैं परेशानी उनको है. 

भाजपा सांसद गिरिराज सिंह पर तेजस्वी ने कहा कि उनको पता है कि बीजेपी इस बार उनके टिकट का क्या करेगी. इसलिए गिरिराज कुछ भी बोलकर चर्चा में बने हुए हैं. वहीं तेजस्वी ने लालू की जमानत रद्द कराने वाली सीबीआई की याचिका पर कहा कि इसमें कोई नई बात नहीं हैं, लालू जी के बाहर रहने से परेशानी है. चारा घोटाला के दूसरे अभियुक्तों की जमानत रद्द कराने सीबीआई नहीं गई है. मेरे खिलाफ भी सीबीआई कोर्ट गई थी, क्या हुआ सबको मालूम है. 

तेजस्वी ने अपने जापान दौरे पर जाने को लेकर कहा कि उनका जापान जाने का मकसद पर्यटन को बढ़ावा देना है. वहां बिहार सरकार का स्टॉल लगा है. 


Suggested News