बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी की स्वास्थ्य व्यवस्था की खुली पोल, ड्यूटी से नदारद पाए गए डॉक्टर, मरीजों का जमकर शोर-शराबा

तेजस्वी की स्वास्थ्य व्यवस्था की खुली पोल, ड्यूटी से नदारद पाए गए डॉक्टर, मरीजों का जमकर शोर-शराबा

नवादा. सदर अस्पताल नवादा की लचर व्यवस्था एक बार फिर सामने आई है. यहां दोपहर की शिफ्ट में डॉक्टर ड्यूटी से गायब मिले जिसके कारण मरीजों के शोर-शराबा के बाद सिविल सर्जन डॉक्टर बैजनाथ चौधरी ने खुद कमान संभाल लिये और मरीजों का इलाज करना शुरू कर दिए। बताया जा रहा है कि दोपहर के शिफ्ट में डॉ आसिफ खान की ड्यूटी थी, लेकिन वे समय से ड्यूटी नहीं आ सके। जिस कारण इमरजेंसी वार्ड में मरीजों की लंबी कतार लग गई। 

इसी वजह से बाद मरीज शोर शराबा करने लगे। सूचना पर सिविल सर्जन इमरजेंसी वार्ड पहुंच गए और डॉक्टर के चेंबर में जाकर देखे तो कोई भी डॉक्टर ड्यूटी में नहीं थे। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सिविल सर्जन डॉक्टर की कुर्सी पर बैठकर मरीजों का इलाज करना शुरू कर दिए, तब जाकर मरीजों को राहत मिली। हालांकि थोड़ी देर बाद डॉ आसिफ खान ड्यूटी पर पहुंच गए जिसके बाद सिविल सर्जन डॉ आसिफ खान से सवाल जवाब भी किया। 

इस संबंध में जब सिविल सर्जन से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि किसी कारण से डॉक्टर ड्यूटी में विलंब से पहुंचे। जब मुझे सूचना मिली कि इमरजेंसी वार्ड में मरीजों की लंबी कतार है।  मैं स्वयं इमरजेंसी वार्ड में बैठकर मरीजों का इलाज किया।

ऐसा नहीं है कि यह कोई पहला मौका रहा जब डॉक्टर ड्यूटी से नदारद मिले हों या फिर देर से आए हों. इसी तरह डॉक्टर पहले भी देर से आते रहे हिं. इन्हीं कारणों से पूर्व में भी अस्पताल में मरीजों की मौत के बाद हंगामा भी हो चुका है।


Suggested News