नौकरी पर तेजस्वी यादव का बड़ा ऐलान, स्वास्थ्य विभाग में होगी 60 हजार भर्तियां, इन पदों पर नियुक्ति

नौकरी पर तेजस्वी यादव का बड़ा ऐलान, स्वास्थ्य विभाग में होगी 60 हजार भर्तियां, इन पदों पर नियुक्ति

आरा : उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को उन्नत करने के लिए बिहार सरकार प्रतिबद्ध है. राज्य के तमाम स्वास्थ्य केंद्रों को बेहतर बनाने के लिए और वहां गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं को विकसित किया जा रहा है. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए उन्होंने बड़ी घोषणा की. तेजस्वी ने कहा कि राज्य के स्वास्थ्य विभाग में जल्द ही 60 हजार पदों पर रिक्ति होगी. 

उन्होंने यह घोषणा भोजपुर के कोइलवर में किया. बिहार राज्य मानसिक स्वास्थ्य एवम सहबद्ध विज्ञान संस्थान का उदघाटन करने के दौरान कहा. तेजस्वी ने राज्य में मानसिक स्वास्थ्य के उपचार की दिशा में इस नए अस्पताल में बेहद अहम बताया. उन्होंने कहा कि बिहार के अस्पतालों में बेहतर स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराने के लिए आवश्यक निर्देश दिया गया है. स्वास्थ्य अधिकारियों को इसके लिए दिशा निर्देश दिए गए हैं. अब रिक्तियों को भरने की दिशा में काम होगा. 

दरअसल, तेजस्वी यादव ने वर्ष 2020 के विधानसभा चुनाव के दौरान सरकार बनने पर 10 लाख नौकरियां देने का वादा किया था. पिछले महीने जब नीतीश कुमार के साथ मिलकर राज्य में नई सरकार बनी तब तेजस्वी को नौकरियों के मुद्दे पर भाजपा ने घेरा. हालांकि भाजपा ने कटाक्ष पर तेजस्वी और नीतीश कुमार दोनों ने राज्य में रोजगार को लेकर सरकार की प्रतिबद्धता जताई. अब तेजस्वी ने बड़ी घोषणा करते हुए सिर्फ स्वास्थ्य विभाग में 60 हजार नौकरी देने की घोषणा की है. 



Find Us on Facebook

Trending News