बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी यादव का बड़ा दावा, चारों सीट पर भारी मतों से जीत रहे राजद प्रत्याशी, कल होगा मतदान

तेजस्वी यादव का बड़ा दावा, चारों सीट पर भारी मतों से जीत रहे राजद प्रत्याशी, कल होगा मतदान

PATNA: बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज है। लोकसभा चुनाव को लेकर सभा राजनीतिक दल एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं। कल यानी 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होगा। पहले चरण का चुनाव प्रसार खत्म हो गया है। वहीं पहले चरण में भाजपा और एनडीए की ओर से कई दिग्गज नेता चुनावी सभा को संबोधित कर चुके हैं। वहीं पहले चरण के चुनाव से पहले तेजस्वी यादव ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि, बिहार के चारों लोकसभा सीट जमुई, नवादा,गया और औरंगाबाद में राजद के प्रत्याशी चुनाव जीत रहे हैं। तेजस्वी ने कहा है कि, एक बड़े अंतर से हम इन सीटों पर चुनाव जितेंगे। 

दरअसल, तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्विट कर चारों लोकसभा सीट पर जीत दर्ज करने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि, प्रथम चरण का प्रचार समाप्त होने तक हमने 40 चुनावी सभाएं की है। प्रथम चरण की हम चारों सीटें जीत रहे है। बीजेपी समर्पित और संपोषित गोदी मीडिया दिल्ली के वातानुकूलित कमरों में बैठ कर कुछ भी मनगढ़ंत दिखाए लेकिन जमीन पर महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, अग्निवीर इत्यादि मुद्दों को लेकर जनता में भारी आक्रोश है। महागठबंधन के हमारे चारों प्रत्याशी युवा है। जिसमें महिला, दलित और पिछड़े वर्ग का बेहतरीन सामंजस्य है।

तेजस्वी यादव ने साथ ही राजद के प्रत्याशियों का नाम भी दिया है।  𝟏. जमुई- श्रीमती अर्चना रविदास जी 𝟐. नवादा- श्री श्रवण कुशवाहा जी 𝟑. गया- श्री कुमार सर्वजीत पासवान जी 𝟒. औरंगाबाद- श्री अभय कुशवाहा जी।गौरतलब हो कि, लोकसभा चुनाव का आगाज हो गया है। कल यानी 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होगा। पूरे देश में पहले चरण में 21 राज्यों की कुल 102 सीटों पर वोटिंग है। बिहार में चार लोकसभा सीट जमुई, नवादा, गया और औरंगाबाद में मतदान होगा। पूरे देश में पहले चरण में कुल 1625 प्रत्याशी मैदान में हैं। 

वहीं बिहार की बात करें तो बिहार में पहले चरण के चार सीटों के लिए 38 प्रत्याशी मैदान में है। एनडीए की ओर से गया से पूर्व सीएम जीतनराम मांझी, नवादा से राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर, औरंगाबाद से सुशील कुमार सिंह और जमुई से अरुण भारती मैदान में है। वहीं महागठबंधन की ओर से गया से पूर्व मंत्री कुमार सर्वजीत, नवादा से श्रवण कुमार, औरंगाबाद से अभय कुशवाहा तो वहीं जमुई से अर्चना कुमारी मैदान में है। इन चारों सीटों पर फिलहाल एनडीए का कब्जा है। इन सभी सीटों पर इस बार कड़े टक्कर होने की संभावना है। सभी सीटों पर चुनावी प्रचार के लिए भाजपा के कई दिग्गज नेता आ चुके हैं। 

Suggested News