'नीतीश' का 'तेजस्वी' प्रेम हुआ कम तो रिबन-कैंची किया खत्म ! 4 माह पहले चाचा का उमड़ा था प्यार...उद्घाटन में दो फीता व दो कैंची कराया था तैयार

'नीतीश' का 'तेजस्वी' प्रेम हुआ कम तो रिबन-कैंची किया खत्म ! 4 माह पहले चाचा का उमड़ा था प्यार...उद्घाटन में दो फीता व दो कैंची कराया था तैयार

PATNA: उपेन्द्र कुशवाहा की तरह तेजस्वी यादव के प्रति भी नीतीश कुमार का प्रेम खात्मे के कगार पर है. महागठबंधन सरकार बने छह महीने ही हुए हैं, इतने कम समय में ही भतीजे को लेकर चाचा के मन में उमड़ा प्यार दम तोड़ते दिख रहा है। कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर उनके गांव में आयोजित सरकारी कार्यक्रम में वो तस्वीर दिखी. तस्वीर देखकर सितंबर 2022 की वो तस्वीर सहसा याद आ गई, जब स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रम में अस्पताल उद्घाटन के लिए 2 फीता और उसे काटने के लिए दो कैंची रखी गई थी. एक कैंची को नीतीश कुमार ने फीता में लगाया जबकि दूसरे को तेजस्वी ने उठाया. नीचे वाला फीता मुख्यमंत्री ने काटा और उपर लगाये गए फीते को डिप्टी सीएम ने काटकर मानसिक अस्पताल का उद्घाटन किया। आज फिर से एक उद्घाटन कार्यक्रम में सीएम और डिप्टी सीएम पहुंचे थे. लेकिन सबसे खास बात यह कि आज एक ही फीता और उसे काटने के लिए एक ही कैंची थी. इस बार फीता काटने वाले दो नहीं बल्कि एक ही शख्स थे. 

तेजस्वी के लिए रिबन-कैंची प्रथा खत्म

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, मंत्री विजय चौधरी आज समस्तीपुर के कर्पूरी ग्राम पहुंचे थे. कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर नीतीश कुमार उनके गांव जाते रहे हैं. आज के दिन पूर्व सीएम के गांव में थाना भवन का उद्घाटन किया गया। मुख्यमंत्री अमला-जमला के साथ समस्तीपुर जिले के कर्पूरी ग्राम पहुंचे. वहां जननायक कर्पूरी ठाकुर स्मृति भवन में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा-सुमन अर्पित किया। इसके साथ ही नवसृजित कर्पूरी ग्राम थाना के भवन का उद्घाटन किया। लेकिन इस बार उद्घाटन के लिए दो-दो रिबन नहीं था. न तो दो कैंची ही थी. एक रिबन और एक कैंची और काटने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार. तेजस्वी यादव बगल में खड़े होकर देखते रहे. 

कहीं देखा है! एक अस्‍पताल के उद्धाटन में दो फीता दो कैंची?

बता दें, सितंबर 2022 में जब नई सरकार बनी थी. तब एक हॉस्‍पिटल के उद्घाटन में दो रिबन काटा गया था. इसमें भी गौर करने वाली बात ये रही कि ऊपर का रिबन डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव ने काटा और नीचे का रिबन मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने। दरअसल, कोइलवर में मानसिक आरोग्यशाला यानी मेंटल हॉस्पिटल के उद्घाटन के दौरान दो-दो फीता काटा गया। एक को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और दूसरे को डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव ने। आश्‍चर्य जनक रूप से दो फीता कटवाया जाने ने हर किसी के मन में सवाल खड़े कर दिए. बीजेपी की ओर से आरजेडी और जेडीयू पर तंज कसते हुए कहा गया था कि नीतीश कुमार को अब 7 फीते की व्‍यवस्‍था करनी चाहिए।  

Find Us on Facebook

Trending News