तेजस्वी यादव ने खाली किया बंगला, मिल चुका था 7 दिनों का अल्टीमेटम

पटना: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सरकारी बंगला खाली करना शुरू कर दिया है. तेजस्वी के पटना स्थित बंगले से सभी पोस्टर बैनर हटाए गए साथ ही तेजस्वी ने नाम का नेम प्लेट भी हटा लिया गया. तेजस्वी ने अपने सरकारी आवास से सभी सिक्यूरिटी गार्ड भी हटा लिए.

सुप्रीम कोर्ट ने 8 फरवरी को तेजस्वी यादव को बंगला खाली करने का आदेश सुनाया था. मामला पटना हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक गया और आखिरकार सुप्रीम कोर्ट ने तेजस्वी को ना केवल बंगला खाली करने का निर्देश दिया गया था बल्कि 50 हजार का जुर्माना भी लगाया गया था. दरअसल बिहार सरकार ने तेजस्वी यादव के उप मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद उन्हें पांच देशरत्न मार्ग पर स्थित सरकारी बंगले को खाली करने का आदेश दिया था. इस आदेश को तेजस्वी ने याचिका दायर कर चुनौती दी थी लेकिन एकल पीठ ने राज्य सरकार के आदेश को सही ठहराया था.

तेजस्वी यादव पटना के 5 देशरत्न मार्ग पर स्थित उस बंगले में रहते हैं जो डिप्टी सीएम के लिए अलॉट किया गया था. जब वे बिहार के डिप्टी सीएम थे तो उस पद के लिए से उन्हें ये बंगला दिया गया था. लेकिन अब उन्हें बंगला खाली करना पड़ रहा है. 

Find Us on Facebook

Trending News