नीति आयोग की बैठक में तेलंगाना के मुख्यमंत्री नहीं होंगे शामिल, पीएम मोदी को लिखा पत्र

नीति आयोग की बैठक में तेलंगाना के मुख्यमंत्री नहीं होंगे शामिल, पीएम मोदी को लिखा पत्र

Desk. नीति आयोग की बैठक में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव शामिल नहीं होंगे। इसको लेकर उन्होंने पीएम मोदी को पत्र लिखा। यह बैठक पीएम मोदी की अध्यक्षता में दिल्ली में होगी। इसमें सभी राज्य के मुख्यमंत्री और केंद्र शासित प्रदेश की विधानसभा वाले प्रदेशों के मुख्यमंत्री और उप राज्यपाल शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को नीति आयोग की शासी परिषद की सातवीं बैठक की अध्यक्षता करेंगे। यह बैठक नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन सांस्कृतिक केंद्र में होगी। बैठक के एजेंडे में अन्य बातों के साथ-साथ फसलों के विविधीकरण और तिलहन व दालों तथा कृषि-समुदायों के मामले में आत्मनिर्भरता हासिल करना, राष्ट्रीय शिक्षा नीति-स्कूली शिक्षा का कार्यान्वयन, राष्ट्रीय शिक्षा नीति-उच्च शिक्षा का कार्यान्वयन और शहरी प्रशासन शामिल है।

नीति आयोग का शासी परिषद राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की सक्रिय भागीदारी के साथ राष्ट्रीय प्राथमिकताओं और रणनीतियों के बारे में साझा दृष्टिकोण विकसित करने वाली प्रमुख संस्था है। यह शासी परिषद अंतर-क्षेत्रीय, अंतर-विभागीय और संघीय मुद्दों पर चर्चा करने का एक मंच प्रदान करता है। इसमें भारत के प्रधानमंत्री, सभी राज्यों एवं विधायिका वाले केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री, अन्य केन्द्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल, पदेन सदस्य, नीति आयोग के उपाध्यक्ष, नीति आयोग के पूर्णकालिक सदस्य और विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में केंद्रीय मंत्रीगण शामिल होते हैं।



Find Us on Facebook

Trending News