बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में बारिश और आंधी से लुढ़केगा तापमान का पारा,भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, पटना का बदला मौसम का मिजाज

बिहार में बारिश और आंधी से लुढ़केगा तापमान का पारा,भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, पटना का बदला मौसम का मिजाज

पटना- सूरज की तल्खी और गर्म हवा ने लोगों की नींद हराम कर दी है. मई का महिना बिहार के लिए गर्मी का नया रिकॉर्ड बना दिया. इस महीने ज्यातर दिन का पारा 40 डिग्री से उपर हीं रहा.मौसम विबाग के अनुसार रेगिस्तानी हवा ने लगातार पारा बढ़ाया. दिन में लगता था कि किसी भठ्टी के पास से गुजर रहे हों.हीट वेव से 35 से भी अधिक मौतें हो चुकी हैं. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में मौसम का मिजाज बदलने वाला है. आंधी के साथ बारिश की संभावना है. 

मौसम विभाग के मुताबिकचक्रवाती हवा के दबाव के कारण आंधी के साथ बारिश हो सकती है.पटना में 2 जून को बारिश की संभावना है.इससे तापमान का पारा नीचे लुढ़कने की संभावना है.वही तपीश से लोगों को राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार शनिवार के बाद लू  से लोगों को राहत मिल सकती है.पटना में दो जून की शाम हल्की बारिश की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है. विभाग के अनुसार  लोगों को अभी गर्मी से ज़्यादा राहत नहीं मिलने वाली है. मौसन विभाग का कहना है कि बिहार में समय से मानसून आने की उम्मीद हैं. अभी मानसून केरल में है. 

 मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. कभी हल्की बारिश तो कभी तेज धूप. बराबर मौसम के बदलते मिजाज से लोग परेशान हैं. शनिवार को बादल छाए रहने और पुरवा हवा चलने के बावजूद उमस भरी गर्मी से लोग परेशान रहे. शनिवार को कई जिले के तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस कमी हुई. हालांकि गर्मी से अभी राहत मिलने की संभावना कम है. अगले आठ जून तक तापमान में वृद्धि होने के आसार है.

बिहार  के कई जिलों में लू और भीषण गर्मी जानलेवा साबित हो रही है.लू लगने से रोजाना लोग मर रहे हैं. इस बीच मौसम विभाग के अनुसार  रविवार को कुछ जिलों में हीटवेव  जारी रहेगा. कैमूर, रोहतास, बक्सर, औरंगाबाद में लू के थपेड़े लोगों को झुलसाएगें.  


Suggested News