बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में रेत माफियाओं का आतंक, कई नावों में आग लगा कर नीतीश सरकार और पुलिस को बालू माफिया ने दी चुनौती

पटना में रेत माफियाओं का आतंक, कई नावों में आग लगा कर नीतीश सरकार और पुलिस को बालू माफिया ने दी चुनौती

PATNA-     बिहार में रेत माफियाओं का आतंक बढ़ गया है.  बिहार के पटना जिले के बिहटा और मनेर इलाके के सोन और गंगा नदी में बालू खनन पर पूर्णरूप से बालू बन्दी है. बावजूद नावों और ट्रैक्टरों, ट्रकों पर धड़ल्ले से अवैध बालू खनन का काला कारोबार चल रहा है. जिसे लेकर आये दिन भोजपुर और पटना जिले के पुलिस सहित खनन विभाग अवैध बालू खनन के खिलाफ करवाई करती रहती है. लेकिन बालू का काला कारोबार मनेर और बिहटा के नदियों में नही रुक रहा है.

 वही अवैध बालू खनन करने के बाद लोड कई नावों में आग लगने और धुं धुकर जलने के वीडियो काफी तेजी से वायरल हुआ है. जिसमे लोगो की भीड़ भी दिख रही है. वीडियो वायरल एक दिन पहले का शायद बताया जा रहा है. हालांकि नावों में आग लगने का कारण अबतक स्पष्ट नही हुआ कि आग कैसे और किसने लगाया. इधर लोगो में नावों में आग लगने की बात को लेकर कई तरह की चर्चाएं चल रही है.

इससे पहले भी बिहटा थाने के सुरौधा-पथलौटीया-अमनाबाद बालू घाट पर रविवार की दोपहर वर्चस्व को लेकर दो गुटों के बीच जमकर गोलीबारी हुई थी. आधा दर्जन भर पोकलेन को भी आग के हवाले कर दिया गया था.बता दें राष्ट्रीय हरित अधिकरण ने बालू खनन पहले पहले ही रोक लगा दिया है. इसके बाद भी खनन जारी है. माफिया के हौसले बुलंद है. सोन नदी से लगातार बालू की निकासी की जा रही है. बालू माफिया अपना वर्चस्व कायम करने के लिए फायरिंग करते हैं. बिहटा थाना क्षेत्र का अमनाबाद पथलौटीया सोन नदी का वो खजाना है, जहां से बालू का लगातार उत्खनन हो रहा है.



Suggested News