बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जंगली हाथियों का आतंक, एक ही परिवार के तीन सदस्यों को कुचलकर मार डाला, दहशत में इलाका

जंगली हाथियों का आतंक, एक ही परिवार के तीन सदस्यों को कुचलकर मार डाला,  दहशत में इलाका

DESK: लातेहार के चंदवा थाना क्षेत्र के जंगलों से सटे ग्रामीण इलाकों में जंगली हाथियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार की मध्यरात्रि एक दर्जन से अधिक संख्या में जंगली हाथियों के झुंड ने माल्हन पंचायत स्थित ईंट भट्ठे में एक ही परिवार के तीन लोगों को कुचलकर मार डाला। मृतकों में पति-पत्नी फानु भुइयां (26) व बबीता देवी (23) व पुत्री मंजिशा कुमारी शामिल है।

झुंड में थे एक दर्जन से अधिक हाथी 

बता दें सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम और चंदवा पुलिस तीनों मृतकों के शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई में जुट गई है। प्रत्यक्षदर्शी मजदूरों के अनुसार उत्तर दिशा से एक दर्जन से अधिक की संख्या में जंगली हाथियों का झुंड मध्य रात्रि अचानक आ धमका। पहले झुंड ने ईंट भट्ठा के समीप पेड़ों को गिरा दिया।

एक ही परिवार के तीन सदस्‍यों की मौत

जंगली हाथियों के वहां पहुंचने और पेड़ गिराए जाने की सूचना के बाद भट्ठे में मौजूद मजदूरों में भगदड़ मच गई। कुछ मजदूरों ने भाग कर अपनी जान बचाई। वहीं मजदूर बबिता देवी जो अपनी बच्ची को गोद मे लेकर भाग रही थी उनको हाथी ने सूंड़ में दबोच लिया। और पटक कर कुचलकर मार डाला। बबिता का शव क्षत विक्षत हो गया। 

वहीं बबिता देवी के पति फानु भुइयां को हाथी ने सुंड में लपेटकर काफी दूर ले गए। बाद में कुचलकर मार डाला। जिसका शव शुक्रवार की सुबह कुछ दूरी पर बरामद किया गया। सभी मृतक गढ़वा के भंडरिया महागामा सरायडीह के रहने वाले थे। जो चंदवा स्थित ईट भट्टा मजदूरी का काम करने आए थे। जंगली हाथियों द्वारा मचाए गए उत्पात के बाद इलाके में दहशत व्याप्त है। लोगों का कहना है की जंगली हाथी उग्र और गुस्से में नजर आ रहे थे। लोग गिरते पड़ते अपनी जान बचाकर भाग रहे और उनके पीछे हाथी दौड रहे थे। घटना काफी दर्दनाक था।

Suggested News