तेवटिया-राशिद खान ने किया कमाल : अंतिम ओवर में चार छक्के और हैदराबाद के फैंस हो गए निराश

तेवटिया-राशिद खान ने किया कमाल : अंतिम ओवर में चार छक्के और हैदराबाद के फैंस हो गए निराश

DESK : इस साल का आईपीएल बिल्कुल अलग है। यहां चैंपियन टीमें अंक तालिका में सबसे नीचे हैं। स्टार खिलाड़ी रनों के लिए जूझ रहे हैं। वहीं इससे अलग कुछ पहली बार खेर रही गुजरात टाइटंस ने अपने प्रदर्शन से सभी क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया है। बुधवार को खेला गया मैच भी इन्ही में से एक रहा। जहां गुजरात टायंटंस मैच के अंतिम गेंद होने तक हार रही थी, लेकिन अंतिम गेंद ने पूरा परिणाम उनके पक्ष में कर दिया और हैदराबाद की टीम को हार का सामना करना पड़ा।

अंतिम ओवर का जादू

मैच के अंतिम ओवर में गुजरात को 22 रन की दरकार थी। साउथ अफ्रीका के युवा बॉलर मार्को येनसन को 20वां ओवर दिया गया सामने स्ट्राइक पर राहुल तेवटिया था। जो ऐसे मैचों के परिणाम बदलने के लिए फेमस हैं। उन्होंने पहली गेंद पर शानदार छक्का लगाकर बता दिया कि वह चमत्कार कर सकते हैं। लेकिन अगली गेंद पर सिर्फ एक रन मिला। स्ट्राइक पर आए राशिद खान ने भी तीसरी गेंद पर छक्का लगा दिया। अब तीन गेंद पर नौ रन की जरुरत थी, लेकिन चौथी गेंद पर राशिद कोई रन नहीं बना पाए। दो गेंद पर नौ रन  बनाने थे। यहां राशिद ने बल्ले से कमाल किया और पांचवी गेंद पर छक्का जड़ दिया। अंतिम गेंद पर तीन रन की जरुरत थी, यहां राशिद ने फिर कमाल किया और छक्का लगाकर मैच गुजरात के नाम कर दिया। 


मैच के हीरो बने तेवटिया और राशिद खान

राशिद खान ने सिर्फ 11 बॉल में 31 रन बनाए और अपनी पारी में चार छक्के मारे. इनमें से तीन छक्के तो आखिरी ओवर में ही आए थे. दूसरी ओर राहुल तेवतिया एक बार फिर गुजरात टाइटन्स के लिए मैच फिनिशर साबित हुए. राहुल तेवतिया के क्रीज़ पर रहने की वजह से ही गुजरात की उम्मीद बनी हुई थी, उन्होंने अपनी पारी में 21 बॉल में 40 रन बनाए, जिसमें चार चौके और 2 छक्के शामिल थे.

196 रन का पीछा करने उतरी थी गुजरात

लगातार पांच मैच जीतकर हैदराबाद की टीम ने इस बार भी शानदार प्रदर्शन किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए 195 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। जवाब में गुजरात ने भी तेज शुरुआत की और पावर प्ले में बिना विकेट खोए 60 रन से अधिक बना लिया। लेकिन इसके बाद भारत की तेज गेंदबाजी के नए सनसनी बन कर उभरे उमरान मलिक की धारधार गेंदबाजी के सामने गुजरात की टीम बिखरने लगी। मलिक ने गुजरात के पांच खिलाड़ियों को चलता किया। इनमें चार को उन्हें बोल्ड किया। लेकिन इस गेंदबाजी पर राशिद खान और तेवतिया ने पानी फेर दिया। 

हैदराबाद पर मिली जीत के बाद अब गुजरात टाइटंस अंक तालिका में 14 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गयी है और उनका प्ले ऑफ में पहुंचना लगभग तय हो गया है। 

Find Us on Facebook

Trending News