लखीसराय में थानों का एसपी ने लिया जायजा, कहा चार थानों में ऑनलाइन दर्ज होगी एफआईआर

लखीसराय में थानों का एसपी ने लिया जायजा, कहा चार थानों में ऑनलाइन दर्ज होगी एफआईआर

LAKHISARAI : आरक्षी अधीक्षक सुशील कुमार बुधवार को जिले के बड़हिया थाना का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए. इस मौके पर उन्होंने आरक्षी निरीक्षक कार्यालय जाकर कंप्यूटर ऑपरेटर के बगल में जाकर देखा की  प्राथमिकी ऑनलाइन दर्ज हो रहा है कि नहीं. इसके अलावा सीसीटीवी कैमरा चालू है कि नहीं. थाना में कौन प्रवेश किया और निकला. उसका घंटों अवलोकन किया. 

साथ ही उन्होंने कंप्यूटर ऑपरेटर और थानाध्यक्ष डीके पाण्डेय से पूछताछ किया. इसके बाद उन्होंने कहा कि रूटिंग वर्क एवं लखीसराय एवं सूर्यगढा विधानसभा चुनाव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए थाना का भ्रमण करने आया था. उन्होंने बताया कि दोनों विधानसभा चुनाव में शांति व्यवस्था बनाए रखने लिए क्षेत्र के पुराने एवं नये सोलह खुंखार अपराधियों जो मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं को प्रभावित करते हैं. उनको चिह्नित कर जिला बदर किया गया है. हालाँकि वे अपने मतदान के मौलिक अधिकार का उपयोग कर जिला को छोड़ देंगे. 

जब पूछा गया कि जो बाहुबली पर सभी मामलों का निष्पादन हो गया. उनको भी जिला बदर किया गया है. इसको लेकर उन्होंने कहा कि बाहुबली तो है. लेकिन कुछ नहीं करते हैं. हालाँकि समाज में दहशत है. समाज बुरा को बुरा ही मानता है. अगर आम मतदाता शिकायत करेंगे तो प्राथमिकी के साथ कार्रवाई की जाएगी. जिसको लेकर जिला बदर किया जाता है. ताकि चुनाव में अशांति ना फैले. मतदान शांतिपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हो. एसपी कुमार ने बताया कि लखीसराय के चार थानों मे घर बैठे ऑनलाइन थाना में दर्ज प्राथमिकी को देख सकते हैं. 

जिनमें बड़हिया, लखीसराय, सूर्यगढा एवं कबैया प्रथम फेज में हो रहा है. शेष बाद में किया जायेगा. उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि जिले में लखीसराय एवं सूर्यगढा विधानसभा चुनाव में मतदान में गड़बड़ी फैलने वाले अपराधियों, असामाजिक तत्वों को बक्सा नहीं जायेगा. उनकी जगह जेल में होगा. मौके पर थानाध्यक्ष डीके पाण्डेय, पुलिस अवर निरीक्षक तारकेश्वर कुमार, ओम प्रकाश कुमार, रंजन कुमार संजीव कुमार आदि उपस्थित थे. 

लखीसराय से कमलेश की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News