डीलर की मनमानी से परेशान जनता का फूटा गुस्सा, हाय हाय की नारेबाजी कर लाइसेंस कैंसिल करने की मांग की

डीलर की मनमानी से परेशान जनता का फूटा गुस्सा, हाय हाय की नारेबाजी कर लाइसेंस कैंसिल करने की मांग की

गया. बोधगया प्रखंड स्थित बसाढी पंचायत के नीमा गांव में सोमवार को हथियार के ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। नीमा के डीलर जितेंद्र कुमार के द्वारा कम अनाज और रसीद नहीं देने पर ग्रामीणों ने खूब बवाल काटा। मामला यहीं नहीं रुका डीलर के खिलाफ हाय हाय के नारे भी लगाने में ग्रामीण बाज नहीं आए। ग्रामीणों ने बताया कि डीलर से राशन ले जाने के बाद घर में वजन करने पर 1 से 2 किलो वजन कम जाता है।

साथ ही किरासन तेल भी ₹60 प्रतिलीटर दिया जाता है। ग्रामीणों ने डीलर के लाइसेंस निरस्त करने का मांग किया है। वहीं महिलाओं ने कहा की सभी जगह अनाज ठीक से वितरण हो रही है, लेकिन सिर्फ बसाढ़ी पंचायत के नीमा गांव में हर महीने ऐसी समस्या होती है। इस संबंध में ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को आवेदन भी देने की बात कही है।

साथ ही ग्रामीणों के द्वारा आवाज उठाने पर राशन कार्ड निरस्त करने की डीलर के द्वारा धमकी दी जाती है। वहीं राशन में 2 रुपया प्रतिकिलो की दर से अधिक लिया जाता है. इस संबंध में मार्केटिंग ऑफिसर राजेश गुप्ता ने बताया कि हथियार गांव के ग्रामीणों के द्वारा डीलर के से राशन कम और पैसा अधिक लेने की शिकायत की गई है, जो जांच में सही पाया गया. उन्होंने कहा कि शोकॉज लिखकर उचित कार्रवाई के लिए एसडीओ गया को दी जाएगी, जहां से डीलर पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News