बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव का रण, आज थमेगा दूसरे चरण के चुनाव का प्रचार अभियान, दांव पर बिहार की पांच सीटें, मैदान में ये बड़े नाम

लोकसभा चुनाव का रण, आज थमेगा दूसरे चरण के चुनाव का प्रचार अभियान, दांव पर बिहार की पांच सीटें, मैदान में ये बड़े नाम

पटना- लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को मतदान होगा. विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में चुनावी महाकुंभ के दूसरे चरण के लिए मतदान होने जा रहा है.  लोकसभा चुनाव  के दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार आज यानी बुधवार की शाम पांच बजे थम जाएगा. सेकेंड फेज सूबे की 5 सीटों पर वोटिंग होनी है.  प्रचार थमने से पहले तमाम राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है. 

बिहार की जिन पांच सीटों पर दूसरे चरण में मतदान होना है उनपर सभी उम्मीदवार जदयू के हैं. इंडी गठबंझन के तरफ से कांग्रेस के तीन प्रत्याशी और राजद के दो उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. पूर्णिया, किशनगंज , भागलपुर , बांका, और कटिहार सीट पर 26 अप्रैल को वोटिंग होगी. 

पूर्णिया सीट सबसे हॉट सीट मानी जा रही हगा. यहां से जदयू सांसद संतोष कुशवाहा को मौका दिया है तो राजद ने बीमा भारती लालटेन के सिम्बल थमाया है. निर्दलीय पप्पू यादव भी यहां से ताल ठोक रहे हैं. उनके मैदान में उतरने से मुकाबला दिलचस्प हो गया है. 

किशनगंज सीट से कांग्रेस ने सासंसद मो. जावेद को उतारा है तो  जदयू ने इस सीट पर मुजाहिद आलम को अपना सिंबल थमाया है. एआईएमएआएम ने यहां से अख्तरुल ईमान को उतारा है. 

भागलपुर लोकसभा सीट कांग्रस ने चार बार के विधायक अजीत शर्मा पर दाव खेला है तो जदयू ने  सांसद अजय कुमार मंडल को अपना प्रत्याशी बनाया है. 

बांका  लोकसभा सीट पर राजद ने पूर्व सांसद जय प्रकाश यादव पर दाव खेला है तो  जदयू ने गिरधारी यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है.

कटिहार लोकसभा सीट से कांग्रेस ने तारिक अनवर को उतारा है.तो उनके खिलाफ जदयू ने दुलाल चंद्र गोस्वामी को मौका दिया है. 

बहरहाल 93 लाख 96 हजार 298 मतदाता पांचों सीट पर 26 अप्रैल को लोकसभा के लिए अपना प्रतिनिधि चुनेंगे. 

Suggested News