बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में तत्कालीन डीईओ के कार्यकाल के बेंच डेस्क खरीदारी की कमिटी से होगी जांच, डीएम ने डीईओ कार्यालय का निरीक्षण कर दिए कई निर्देश

मोतिहारी में तत्कालीन डीईओ के कार्यकाल के बेंच डेस्क खरीदारी की कमिटी से होगी जांच, डीएम ने डीईओ कार्यालय का निरीक्षण कर दिए कई निर्देश

MOTIHARI : आज मोतिहारी डीएम सौरभ जोरवाल द्वारा जिला शिक्षा कार्यालय का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में डीईओ, डीपीओ सहित विभागों के फाइल रखरखाव सहित कार्यो का निरीक्षण किया गया। वही बन रहे बिल्डिंग का भी निरीक्षण कर गुणवत्तापूर्ण कार्य करते हुए दो माह में पूरा करने का निर्देश दिया गया। 

वही पूर्व से निर्धारित कार्यक्रम होने के बाद भी बावजूद भी डीएम रूटीन वर्क का डाटा मांगते रह गए। पर उन्हें नहीं मिल सका। शिक्षा विभाग के अधिकारी नेटवर्क कमजोर का बहाना बनाते रह गए। इस पर डीएम ने त्वरित रूटीन वर्क डाटा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

डीएम सौरभ जोरवाल ने जिला शिक्षा कार्यालय निरीक्षण के बाद पत्रकारों को बताया कि पूर्व से निर्धारित कार्यक्रम के तहत निरीक्षण किया गया है। निरीक्षण में मिले गड़बड़ी को सुधार करने का निर्देश दिया गया है। वही डीएम ने कहा कि टोला सेवक के बहाली में शिकायत मिल रही है। शिकायत की जांच कराकर दोषी के खिलाफ कठोर कार्रवाई किया जाएगा। पारदर्शिता के साथ बहाली प्रकिया पूरी किया जाएगा। 

डीएम ने बताया कि बीस सूत्री की बैठक में कई माननीय द्वारा तत्कालीन डीईओ के कार्यकाल में बेंच डेस्क खरीदारी में भारी अनियमितता का शिकायत दर्ज कराया गया है। बेंच डेस्क जांच के गड़बड़ी के लिए जांच टीम का गठन कराकर जांच त्वरित कराने की बात कही गयी है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Suggested News