बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जिस BJP सांसद बृजभूषण ने महिला पहलवानों की इज्जत पर हाथ डाला अब वो महिला आरक्षण बिल पास करेगा... TMC सांसद ने मोदी सरकार को घेरा

जिस BJP सांसद बृजभूषण ने महिला पहलवानों की इज्जत पर हाथ डाला अब वो महिला आरक्षण बिल पास करेगा... TMC सांसद ने मोदी सरकार को घेरा

DESK. महिलाओं का उत्पीड़न करने वाले बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ केंद्र की मोदी सरकार ने कार्रवाई नहीं की गई. यह सरकार महिलाओं का सम्मान करना नहीं जानती. अब महिला पहलवानों की इज्जत पर हाथ डालने वाले भाजपा सांसद बृजभूषण महिला आरक्षण विधेयक पास करेंगे. लोकसभा में केंद्र की मोदी सरकार, भाजपा और बृजभूषण पर यह गंभीर आरोप टीएमसी सांसद काकोली घोष ने लगाए.

नारी शक्ति वंदन अधिनियम यानी महिला आरक्षण विधेयक पर बोलते हुए टीएमसी सांसद काकोली घोष ने केंद्र की मोदी सरकार की महिलाओं को लेकर नीयत पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि बृजभूषण जैसे अपराधी सदन में बैठे हैं, जिस बृजभूषण ने महिला पहलवानों की इज्जत पर हाथ डाला वो अब बिल पास करेगा.ये सरकार पहले महिलाओं का सम्मान करना सीखे. काकोली घोष ने कहा कि महिलाओं का उत्पीड़न करने वाले बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई. 

टीएमसी सांसद काकोली घोष दास्तीदार ने बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय के पुराने ट्वीट को लेकर भी केंद्र सरकार पर हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी शुरू से ही महिला आरक्षण बिल का विरोध करती रही है. उन्होंने आंकड़ों से भी बीजेपी को घेरा और पश्चिम बंगाल सरकार का बचाव किया. काकोली घोष दास्तीदार ने दावा किया कि कोलकाता में महिला उत्पीड़न के केस सबसे कम हैं जबकि भाजपा शासित उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा है. 

टीएमसी सांसद काकोली घोष ने कहा कि हम इस बिल का समर्थन करते हैं. पश्चिम बंगाल देश का एकमात्र राज्य है, जहां महिला सीएम है. जबकि बीजेपी की 16 राज्यों में सरकार है, इसके बावजूद एक भी महिला मुख्यमंत्री नहीं है. लोकसभा में टीएमसी की 40% महिला सांसद हैं. ममता बनर्जी राज्य में महिलाओं को स्वास्थ्य, शिक्षा, प्रशासनिक सेवाओं के प्रति लगातार जागरूक कर रही हैं.

Suggested News