बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

2024 की बिछने लगी बिसात ! वाराणसी में नरेंद्र मोदी के सामने प्रियंका गांधी को उतारना चाहते हैं संजय राउत, कहा - अगर ऐसा हुआ तो उनकी जीत निश्चित

2024 की बिछने लगी बिसात ! वाराणसी में नरेंद्र मोदी के सामने  प्रियंका गांधी को उतारना चाहते  हैं संजय राउत, कहा - अगर ऐसा हुआ तो उनकी जीत निश्चित

DESK : एक तरफ जदयू यूपी में भाजपा को चुनौती देने के लिए नीतीश कुमार को फूलपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाने तैयारी में है। वहीं दूसरी तरफ शिवसेना के उद्धव ठकरे गुट के नेता संजय राउत ने प्रियंका गांधी को लेकर बड़ी बात कही दी है। राउत ने कहा कि है कि वह यूपी  में नरेंद्र मोदी  की लोकसभा सीटी वाराणसी से चुनाव लड़ें. यहां उनकी निश्चित है।

देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव  मोदी को हराने के लिए अभी से ही बिसात बिछनी शुरू हो गई है। जिस तरह  राउत ने प्रियंका को लेकर बयान दिया है। उसके बाद बाद प्रियंका गांधी की लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हो गई हैं। हालांकि फैसला प्रियंका गांधी को लेना है

दरअसल, समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा ने सबसे पहले संकेत देते हुए कहा,प्रियंका गांधी के भीतर संसद में जाने के लिए सभी योग्यताएं हैं। वाड्रा ने कहा था कि प्रियंका गांधी को जाहिर तौर पर लोकसभा में होना चाहिए। वे संसद में अच्छा काम करेंगी। उनके पास लोकसभा होने की योग्यता है।

बता दें कि प्रियंका गांधी लंबे समय से कांग्रेस में कई जिम्मेदारी संभाल चुकीहैं। लेकिन  कभी किसी सदन की सदस्य नहीं रही हैं।  ऐसे में अगर वाराणसी से चुनाव लड़ती है, तो यहां चुनाव काफी दिलचस्प हो  जाएगा।

केजरीवाल खा चुके हैं शिकस्त

2014 लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी वाराणसी से मैदान में उतरे थे. उनके खिलाफ अरविंद केजरीवाल ने चुनाव लड़ा था. जबकि कांग्रेस ने अजय राय, बसपा ने विजय प्रकाश जायसवाल, सपा ने कैलाश चौरसिया को टिकट दिया था. मोदी को 56.4% यानी 581,022  वोट मिले थे। जबकि केजरीवाल को 20.3% यानी 209,238 वोट मिले थे। जबकि अजय राय को 75,614, विजय प्रकाश को 60,579    , जबकि कैलाश चौरसिया को 45,291 वोट मिले थे। 

वहीं, 2019 में पीएम मोदी के खिलाफ सपा ने शालिनी यादव तो कांग्रेस ने अजय राय को चुनाव मैदान में उतारा था. जबकि सुहैलदेव भारतीय समाज पार्टी से सुरेंद्र राजभर मैदान में थे. पीएम मोदी को 63.6% के साथ 674,664 वोट मिले थे, जबकि शालिनी यादव को 18.4% यानी 195,159 वोट मिले थे. अजय राय 152,548 वोट हासिल करने में सफल रहे थे.

Suggested News