बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में बंद का व्यापक असर, सैकड़ो छात्रों ने मुंडन करा जताया विरोध

नवादा में बंद का व्यापक असर, सैकड़ो छात्रों ने मुंडन करा जताया विरोध

NAWADA : एससी-एसटी संसोधन एक्ट के विरोध में सवर्ण संगठनों के भारत बंद का बिहार के नवादा जिले में व्यापक असर दिखने को मिल रहा है। सवर्ण संगठन के कार्यकर्ता सुबह से ही सड़को पर उतर विरोध प्रदर्शन कर रहे है। शहर में दुकाने पूरी तरह से बंद है। सड़को पर वाहनो की आवाजाही पूरी तरह से ठप है। 

किऊल-गया रेलखंड पर नवादा स्टेशन सहित कई जगहों पर सेवाएं बाधित की गई। वहीं सड़कों पर टायर जलाकर यातायात बाधित किया गया है। नीतीश कुमार मुर्दाबाद, पीएम नरेंद्र मोदी मुर्दाबाद का नारा लगाते हुए प्रदर्शकारी पूरे शहर में घूम रहे है। 

नवादा भी चौक पर दर्जनों युवकों ने अपना मुंडन कराकर इस एक्ट का विरोध प्रकट किया है। इन युवाओं का कहना है कि केन्द्र की मोदी सरकार सवर्ण जातियों के साथ पक्षपात कर रही है। उसे हर-हाल में इस एक्ट को वापस लेना होगा। सरकार ऐसा नहीं करती है तो आगे और उग्र आंदोलन किया जायेगा। वहीं  सामान्य जाति के बैनर तले बंद में शामिल छात्र युवा एकता मंच के श्री बाबू ने कहा कि एससी-एसटी संसोधन एक्ट एक तरह से बाबा साहब के सिद्धांतों के साथ मजाक है। बाबा साहब ने सिर्फ कुछ ही वर्षों तक आरक्षण रखने की बात कही थी। लेकिन राज नेताओं ने कुर्सी की लालच में आरक्षण देकर 80 प्रतिशत अंक लानेवाले को अयोग्य व 35 अंक लानेवाले को योग्य करार देकर गुणवता की गला ही घोंट रखा है। आरक्षण का आधार आर्थिक नहीं किया गया तो देश के हालात और भी गंभीर होंगे।

नवादा से अमन की रिपोर्ट

Suggested News