बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष ने कर्मियों को मद्य निषेध की दिलाई शपथ, उल्लंघन करने पर होगी कठोर कार्रवाई

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष ने कर्मियों को मद्य निषेध की दिलाई शपथ, उल्लंघन करने पर होगी कठोर कार्रवाई

पटना. बिहार में मद्य निषेध दिवस पर सरकारी कर्मियों को शराब न पीन और न पीने देने की शपथ दिलाई गयी है. इसके तहत बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के सभी पदाधिकारियों और कर्मचारियों ने भी आज नशा मुक्ति दिवस पर आजीवन शराब का सेवन नहीं करने और अपने दैनिक जीवन में भी शराब से संबंधित किसी भी प्रकार की गतिविधियों में शामिल नहीं होने की शपथ ली है. साथ ऐसा नहीं करने पर नियमानुसार कठोर कारर्वाई के भगीदारा बनेने की भी शपथ ली.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के सभी पदाधिकारियों और कर्मचारियों को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने समिति के मुख्य भवन प्रांगण में शपथ दिलाई है. साथ ही इस दौरान अध्यक्ष और पदाधिकारी व कार्मचारियों ने शपथ पत्र हस्ताक्षर भी किये हैं. इस दौरान सभी ने प्रांगण में सत्यनिष्ठा के साथ यह शपथ लिया कि वे आजीवन शराब का सेवन नहीं करेंगे.

उन्होंने शपथ लिया कि वे कर्त्तव्य पर उपस्थित रहें अथवा न रहें अपने दैनिक जीवन में भी शराब से संबंधित गतिविधियों में किसी प्रकार से शामिल नहीं होंगे तथ शराबबंदी का लागू करने के लिए जो भी विधि सम्मत कार्रवाई अपेक्षित है, उसे करेंगे. उन्होंने यह भी शपथ ली कि यदि शराब से संबंधित किसी भी गितविधि में शामिल पाये जाएंगे, तो नियमानुसार कठोर कारर्वाई के भगीदारा बनेंगे.

Find Us on Facebook

Trending News