बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अयोध्या में प्रधानमंत्री को न्योता देने पर आपत्ति करनेवाले संजय राउत को मंदिर के मुख्य पुजारी ने दिया जबाव - ऐसे ही सड़क पर घूमते रहेंगे

अयोध्या में प्रधानमंत्री को न्योता देने पर आपत्ति करनेवाले संजय राउत को मंदिर के मुख्य पुजारी ने दिया जबाव - ऐसे ही सड़क पर घूमते रहेंगे

AYODHYA : आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में बन रहे मंदिर में श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। जिसके लिए प्रधानमंत्री को न्योता दिए जाने को लेकर सियासत गर्म है। जहां बिहार में मंत्री अशोक चौधरी ने मंदिर निर्माण को लेकर ही सवाल उठाए, वहीं दूसरी तरफ शिवसेना के बड़बोले सांसद संजय राउत ने प्रधानमंत्री को बुलाए जाने पर आपत्ति जाहिर कर दी। ऐसे में संजय राउत को मंदिर के पुजारी ने करारा जवाब दिया है। मुख्य पुजारी ने कहा पीएम को भगवान राम का आशीर्वाद हासिल है, इसलिए वह सत्ता में हैं, वहीं जो लोग गवान राम का विरोध करते हैं वे सड़कों पर घूम रहे हैं और ऐसा करना जारी रखेंगे।

मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि लोग अपनी विचारधारा के अनुसार बात करते हैं. संजय राउत को सिर्फ चुनाव दिखाई दे रहा है। मुख्य पुजारी ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा आस्था, विश्वास, भक्ति का विषय है. इस लिए पीएम को आमंत्रित किया गया है. इससे पहले भी, उन्होंने भूमि पूजन और भूमिपूजन किया था. अब जब मंदिर लगभग बन चुका है और इसकी प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को होगी, तो पीएम को आमंत्रित किया गया है और उन्होंने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। उन्होंने कहा कि  यह  भक्ति और विश्वास का विषय है. जहां तक राजनीति और चुनाव का सवाल है तो ये आते-जाते रहेंगे लेकिन सभी राजनीतिक दलों को यह समझना चाहिए।

पीएम को जाने की आवश्यकता नहीं

गौरतलब है कि शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा था, "पीएम को आमंत्रित करने की कोई आवश्यकता नहीं है. वह खुद जाएंगे. वह पीएम हैं. वह जरूर जाएंगे. इतने बड़े आयोजन को कोई क्यों छोड़ेगा? राम मंदिर तो बनना ही था. इसके लिए हजारों कारसेवकों ने अपनी जान दे दी. इसमें तमाम हिंदुत्ववादी संगठन और पार्टियां शामिल थीं. शिव सेना, बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद वहां थे। लालकृष्ण आडवाणी ने रथ यात्रा निकाली थी. इन सबका नतीजा है कि राम मंदिर बन रहा है. इसी वजह से पीएम मोदी वहां जाकर पूजा-अर्चना करेंगे। लेकिन मुझे लगता है कि ये चुनाव की तैयारी है।

Suggested News