बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में फिर बदलेगा मौसम का रंग, ठंडी हवा की जगह चिलचिलाती धूप लेकिन बारिश के साथ ठनके का डर भी, इन जिलों के लोग रहे सावधान

बिहार में फिर बदलेगा मौसम का रंग, ठंडी हवा की जगह चिलचिलाती धूप लेकिन बारिश के साथ ठनके का डर भी, इन जिलों के लोग रहे सावधान

पटना- बिहार में गर्मी से लोगों को कुछ दिन राहत मिली. इसके बाद मंगलवार से गर्मी की मार से लोग फिर परेसान होने लगे हैं. पटना समेत कई जिलों में लोग कड़ी धूप से परेशान है. अधिक तापमान ने लोगों को परेशान किया. इसी बीच मौसम विभाग का ताजा अपडेट सामने आया है.15 मई से एक बार फिर से अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री की बढ़ोतरी होगी. जिसके कारण एक बार फिर से गर्मी लोगों को परेशान करेगी. वहीं 17 मई को पश्चिमी विक्षोभ दस्तक दे सकता है. जिससे कई जिलों में बारिश भी हो सकती है.

15 मई से 16 मई तक उत्तर पूर्व बिहार के सभी जिलों में बारिश जैसी स्थिति बनी रहने की संभावना है. बाकी के जिलों के तापमान में बढ़ोतरी होगी और बारिश की कोई संभावना नहीं है.

मौसम विभाग के अनुसार एक चक्रवाती परिसंचरण समुद्र तल से 1.5 किमी ऊपर उप हिमालय पश्चिम बंगाल और आसपास के क्षेत्रों में स्थित है.  एक टर्फ रेखा मेघालय से लेकर उप हिमालय हिमालयी पश्चिम बंगाल के पास बने चक्रवाती परिसंचरण से झारखंड, उड़ीसा, दक्षिण छत्तीसगढ़ में बारिश होने का अनुमान लगाया गया है. इसका असर बिहार में भी दिखेगा. इसी अनुमान के आधार पर बिहार में उक्त अवधि के दौरान गर्जन के साथ बारिश की बात कही जा रही है. कुछ जगहों पर वज्रपात की भी संभावना व्यक्त की गई है. 17 मई को मौसम विभाग के अनुसार बांका, जमुई, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, भागलपुर, पूर्णिया, मधुबनी जिलों में से कुछ जगहों पर हल्की बारिश की संभावना है. 

विभाग के अनुसार बिहार के कमोबेस सभी जिलों में 17 मई तक आंधी पानी, मेघ गर्जन के साथ ठनका गिरने की संभावना है. 

Suggested News