बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश के गृह जिले के सदर अस्पताल का हाल बेहाल, स्वस्थकर्मियों की लापरवाही से मरीज की चली गई जान, 3 घंटे तक फर्श पर पड़ी रही लाश ...

सीएम नीतीश के गृह जिले के सदर अस्पताल का हाल बेहाल,  स्वस्थकर्मियों की लापरवाही से मरीज की चली गई जान,  3 घंटे  तक फर्श पर पड़ी रही लाश ...

नालंदा का सदर अस्पताल आए दिन किसी न किसी वजह से सुर्खियों में रहता है। मुख्यमंत्री नीतीश के गृह जिले के अस्पताल कर्मियों के कारनामों के सुनकर मानवता भी शर्मिदा हो गआएगी. नालंदा सदर अस्पताल के कर्मियों की लापरवाही का एक मामला शुक्रवार को सामने आया है। जहां कर्मियों की लापरवाही के कारण एक बुजुर्ग की जान चली गई है।

सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में एक अज्ञात बुजुर्ग को लाकर 13 जनवरी को भर्ती कराया गया था। उसे कमजोरी की शिकायत थी और उनका ट्रीटमेंट इमरजेंसी वार्ड में चल रहा था। बुजुर्ग काफी समय तक शीतलहर और ठंड के जबरदस्त प्रकोप के बीच अपने  बेड से नीचे फर्श पर अर्धनग्न हालत में पड़े रहे, जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई। इमरजेंसी वार्ड में घटना के वक्त एक नर्सिंग स्टाफ था। वीडियो में भी स्पष्ट रूप से दिख रहा है कि किस प्रकार फर्श पर बुजुर्ग अर्धनग्न हालत में पड़े हुए हैं, बावजूद उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं था। 

इमरजेंसी वार्ड में तैनात डॉक्टर विश्वजीत कुमार ने बताया कि वह ड्यूटी के टाइम पर सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड पहुंचे और वार्ड में राउंड लगाने गए, तब उन्होंने देखा कि एक बुजुर्ग अपने बेड से नीचे फर्श पर गिरे हुए हैं। तत्काल उन्होंने बुजुर्ग को उठाकर बेड पर रखा, जब उनकी नब्ज टटोली गई तो उनकी मौत हो चुकी थी। पूर्व से वहाँ मौजूद गार्ड एवं अन्य कर्मियों ने उन्हें फर्श से उठाने की जहमत नहीं उठाई। मानवता के नाते उन्होंने यह कार्य किया, लेकिन अफसोस की बात है कि बुजुर्ग की जान नहीं बच सकी।

वहीं इस मामले में स्वास्थ्य प्रबंधक ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है । दोषी कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बहरहाल सीएम के गृह जिले का हाल ये है तो अन्य जिलों के सदर अस्पताल का हाल क्या होगा आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं.

Suggested News