बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में हेल्थ सिस्टम का हाल ! सदर अस्पताल में स्लाइड की बजाय प्लास्टिक पर हो रही मरीजों के खून की जांच, पल्ला झाड़ते नजर आए अधिकारी

बिहार में हेल्थ सिस्टम का हाल ! सदर अस्पताल में स्लाइड की बजाय प्लास्टिक पर हो रही मरीजों के खून की जांच, पल्ला झाड़ते नजर आए अधिकारी

SITAMARHI : बिहार सरकार स्वास्थ्य विभाग को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के साथ बिहार के सभी अस्पतालों में हाईटेक करने के साथ बेहतर उपकरण उपलब्ध करा रही है। इसके बावजूद अस्पताल प्रबंधन एवं स्वास्थ्य कर्मी की लापरवाही आए दिन देखने को मिलती है। सीतामढ़ी सदर अस्पताल को भले ही जिला अस्पताल का दर्जा प्राप्त हो गया है। अस्पताल प्रबंधन के द्वारा अस्पताल में मरीजों के लिए बेहतर सुविधा मुहैया होने की बात खोखला साबित हो रही है।  

आए दिन मरीज के साथ दुर्व्यवहार के साथ मरीज को सही इलाज उपलब्ध न होने का मामला निकलकर सामने आता रहता है। स्वास्थ्य प्रबंधन बेहतर सुविधा उपलब्ध होने की लाख दावा कर ले। लेकिन आए दिन मरीज के इलाज में कोताही बरतने का आरोप के साथ साथ कई गंभीर आरोप लगते आया है। ताजा मामला सदर अस्पताल से निकल कर सामने आ रहा है जहां पैथोलॉजी में कार्य कर रहे कर्मी के द्वारा स्लाइड की जगह पर प्लास्टिक पर मरीज का ब्लड सैंपल जांच किया जा रहा है। 

इस संबध में निजी पैथोलॉजी चला रहे चिकित्सक बताते है कि इस तरह से हो रहे जांच मरीज के लिए जानलेवा हो सकता है। इस तरह से हो रहे जांच से गलत रिपोर्ट मिलने से मरीज को सही दवा नही मिलने से मरीज की जान तक जा सकती है। 

उक्त मामले को लेकर अस्पताल प्रबंधक विजय चंद्र झा ने बताया की स्टूडेंट्स के द्वारा ऐसा किया रहा था जो की यहां प्रशिक्षण प्राप्त करने आते है। अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में स्लाइड उपलब्ध है। वे मामले को भ्रामक बता अपना पल्ला झाड़ते नजर आए।

सीतामढ़ी से अविनाश की रिपोर्ट 

Suggested News