बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रोचक हुआ रुपौली विधानसभा उपचुनाव का मुकाबला, राजद-जदयू प्रत्याशी को निर्दलीय उम्मीदवार ने पछाड़ा, कलाधर मंडल दूसरे पायदान पर खिसके

रोचक हुआ रुपौली विधानसभा उपचुनाव का मुकाबला, राजद-जदयू प्रत्याशी को निर्दलीय उम्मीदवार ने पछाड़ा, कलाधर मंडल दूसरे पायदान पर खिसके

PATNA: रुपौली विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना की प्रक्रिया सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है। आठवें राउंड की गिनती खत्म हो चुकी है। आठवें राउंड में भी निर्दलीय प्रत्याशी ने जदयू उम्मीदवार को पछाड़ दिया है। निर्दलीय प्रत्याशी जदयू प्रत्याशी से 1763 वोट से आगे चल रहे हैं। निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह जदयू उम्मीदवार को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

कलाधर मंडल को आठवें राउंड में 42264 वोट मिले हैं। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी जदयू प्रत्याश से आगे चल रहे हैं। निर्दलीय प्रत्याशी को आठवें राउंड तक 44027 वोट मिले हैं। मात्र चार राउंड की वोटिंग बची हुई है। वहीं महागठबंधन से राजद प्रत्याशी बीमा भारती को मात्र 22696 वोट मिले हैं। बीमा भारती रेस से बाहर हैं। 

वहीं 11 प्रत्याशियों में चौथे नंबर पर नोटा है। लालू प्रसाद यादव को 991वोट मिले हैं।  पूर्णिया डीएम कुंदन कुमार ने कहा कि मतगणना को लेकर दो हाल में 28 टेबल बनाए गए हैं । 12 राउंड में मतगणना कार्य संपन्न होगा । मतगणना को लेकर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है।

रुपौली उपचुनाव में कुल 11 प्रत्याशियों ने किस्मत आजमाया है. इसमें राजद की बीमा भारती, जदयू के कलाधर मंडल और निर्दलीय शंकर सिंह के बीच मुख्य मुकाबला माना जा रहा है. इस सीट से पहले बीमा भारती जीती थी. लोकसभा चुनाव के दौरान बीमा भारती के जदयू का साथ छोड़ कर राजद का पल्ला पकड़ लिया था और उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. इस कारण यह सीट खाली हो गई थी, जिसके बाद 10 जुलाई को यहां चुनाव कराया गया।

Suggested News