आजादी के जश्न में डूबा देश, मंत्री विजय चौधरी ने शहिदों को किया याद,पूर्णिया का स्वतंत्रता संग्राम में अलग इतिहास रहा है

आजादी के जश्न में डूबा देश, मंत्री विजय चौधरी ने शहिदों को किया याद,पूर्णिया का स्वतंत्रता संग्राम में अलग इतिहास रहा है

पूर्णिया के इंदिरा गांधी स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस का मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया . इस मौके पर पूर्णिया के प्रभारी मंत्री विजय चौधरी ने पैरेड का निरीक्षण किया और झंडोत्तोलन  किया . इस अवसर पर प्रभारी मंत्री विजय चौधरी ने बिहार वासियों को 77 में स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी . उन्होंने कहा कि पूर्णिया की धरती वीरों की धरती रही है और स्वतंत्रता आंदोलन में पूर्णिया से कई स्वतंत्रता सेनानी हुए इनको याद करने का आज दिन है. उन्होंने बिहार की सरकार की योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि कई स्तरों पर बिहार सरकार बेहतरीन कार्य किया है.

मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि पूर्णिया का स्वतंत्रता संग्राम में अलग इतिहास रहा है. आजादी की लड़ाई में यहां के लोगों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. उन्होंने कहा कि पूर्णियां का विकास तेजी से हो यहीं सरकार चाहती है.

नियोजित शिक्षक बड़ी बेसब्री से अपनी मांगों को लेकर सरकार के रुख का इंतजार कर रहे थे क्योकि कुछ दिन पहले ही मंत्री विजय कुमार  ने कहा था वर्षों से काम कर रहे शिक्षकों को बीपीएससी परीक्षा से नहीं गुजरना होगा, बल्कि उनके लिए एक नया सिस्टम तैयार किया जाएगा.  ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पुरानी प्रणाली में योग्य लोगों के साथ कोई भेदभाव न हो. जिन लोगों ने बीपीएससी के लिए आवेदन किया है, वो सीधे वहां पहुंच सकते हैं। शिक्षा विभाग को तौर-तरीके तैयार करने के लिए कहा गया है, और जल्द ही शिक्षा विभाग के साथ एक और बैठक बुलाई जाएगी. इसमें कोई संदेह नहीं कि मुख्यमंत्री शिक्षकों को उनका वाजिब हक तो दिलाना चाहते हैं, लेकिन गुणवत्ता से समझौता करके नहीं। वो सकारात्मक हैं और इसलिए उन्होंने बैठक बुलाई थी. जिसमें सीएम नीतीश ने सभी बातों को धैर्यपूर्वक सुना, उनकी सोच पर भी ज्यादातर नेता एकमत थे कि शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार और स्कूली व्यवस्था में विश्वास बहाल करने के लिए चल रहे उपाय किये जाने चाहिए, उन्हें रोका न जाए. इस दौरान वे कुछ भी नहीं बोले.


Find Us on Facebook

Trending News