अचानक तबादले से बौखलाए डाटा ऑपरेटर, कहा विभाग ने जारी किया फरमान, न लेटर मिला और न लिखित आदेश

अचानक तबादले से बौखलाए डाटा ऑपरेटर, कहा विभाग ने जारी किया फरमान, न लेटर मिला और न लिखित आदेश

CHHAPRA : जिला रजिस्ट्री कार्यालय समेत अनुमंडल रजिस्ट्री कार्यालय के सभी 26 डाटा ऑपरेटर का अचानक निबंधन विभाग ने ट्रांसफर कर दिया, जिससे गुस्साए ऑपरेटरों ने अधिकारियों पर जमकर भड़ास निकाली। ऑपरेटरों का कहना था कि शनिवार को अचानक फरमान दिया गया कि आप सभी का ट्रांसफर हो गया है। इसलिए आप नए आवंटित जिलों में जाकर काम करें। हम नए जिले में किस आधार पर जाएं। ना हमें लेटर मिला है और ना ही कोई लिखित आदेश। वहीँ कार्यालय में भी बैठने नहीं दिया जा रहा है। 

ऑपरेटरों ने बताया कि सबसे बड़ी परेशानी तो महिला ऑपरेटरों के साथ हुई है। जिनका ट्रांसफर गोपालगंज और जमुई कर दिया गया है। उन्होंने कहा की पेमेंट 15000 से ₹20000 के आसपास है। ऐसी स्थिति में 100 से 200 किलोमीटर दूर पर जाकर कैसे काम किया जा सकता है। 

इस संबंध में जब जिला रजिस्ट्रार मनीष कुमार से बात की गई तो उनका कहना था कि विभाग का जो आदेश है। उसका पालन करना पड़ेगा। यह हमारे अपने कर्मचारी नहीं है। इन्हें तो एजेंसी के माध्यम से हम ने लिया है। अब विभाग जैसा काम लेना चाहेगी, वहां तो जाना पड़ेगा। महिलाओं के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि इसमें थोड़ी त्रुटि हुई है। इस मामले पर विभाग से बातचीत हो रही है।

छपरा से संजय भारद्वाज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News