बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पहाड़ों पर स्थित शक्तिपीठ तक जाने के लिए रोपवे की मांग सही नहीं, सांसद मनोज तिवारी ने कहा - भक्ति का असली आनंद पैदल चलने में ही

पहाड़ों पर स्थित शक्तिपीठ तक जाने के लिए रोपवे की मांग सही नहीं, सांसद मनोज तिवारी ने कहा - भक्ति का असली आनंद पैदल चलने में ही

 दिल्ली के बीजेपी सांसद मनोज तिवारी आज शुक्रवार की दोपहर कैमूर जिले के मुंडेश्वरी धाम पहुंचे हुए थे। यहां पर चल रहे यज्ञ में शामिल होने के लिए आए थे। उनके लिए सुरक्षा का चाक-चौबंद व्यवस्था था। दर्शकों के लिए मां मुंडेश्वरी से जुड़े गाना भी गाया। साथ ही उन्होंने कहा कि जितने भी शक्तिपीठ हैं वहां पर रोपवे की कोई आवश्यकता नहीं महसूस होती है । अगर पर्यटन स्थल है तो  रोपवे का निर्माण ठीक है अगर शक्ति पीठ है तो रोपवे की क्या है आवश्यकता। जो आनंद पैदल जाने में है वह रोपवे में नहीं। जिस तरह से राजगीर की घटना हुई इससे मेरा मन थोड़ा बदल गया है।

सांसद मनोज तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया रोपवे का जो लोग मांग कर रहे हैं मैं कहना चाहूंगा कि वे लोग एक बार फिर विचार कर ले। मां मुंडेश्वरी धाम हो या वैष्णो देवी का धाम हो या पहाड़ पर स्थित कोई भी मंदिर हो, वहां पर पैदल जाना चाहिए। रोपवे का मांग सही नहीं है । रोपवे लोगों का मांग है तो बने ठीक है लेकिन जो पैदल चलकर पहाड़ जाने में कई प्रकार का आयूरवैदिक इलाज होता है उससे दूर हम लोग क्यों हो। 

राजगीर की घटना देख बदला गया विचार

जब राजगीर में हमने रोपवे को टूटते देखा उसके बाद से मेरा विचार पिछले 3 महीने से बदला हुआ है । मेरा मानना है कि जो पर्यटक स्थल है वहां पर आप रोपवे का निर्माण करें लेकिन जो भी धार्मिक स्थल है वहां पैदल ही जाना सही है। जो आनंद पैदल जाने में है वह किसी गाड़ी से जाने में नहीं है। लोगों का डिमांड है तो बने।

Suggested News