बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

साउथ अफ्रीका में सीरीज जीतने का सपना फिर टूटा, पहले टेस्ट के तीसरे दिन ही पारी से हारी रोहित शर्मा की सेना

साउथ अफ्रीका में सीरीज जीतने का सपना फिर टूटा, पहले टेस्ट के तीसरे दिन ही पारी से हारी रोहित शर्मा की सेना

DESK : साउथ अफ्रीका में लगभग तीन दशक बाद सीरीज जीतने के इरादे से पहुंची टीम इंडिया का सपना फिर टूट गया है। सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा की टीम को तीसरे दिन ही पारी की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने भारत को पारी और 32 रन से करारी शिकस्त दी है। इस हार के साथ ही भारत दो टेस्ट की सीरीज में 0-1 से पिछड़ गया है।

दूसरी पारी में 131 पर सिमटी

पहली पारी में 163 रनों से पिछड़ने के बाद भारतीय बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी. हालांकि ऐसा नहीं हो पाया. दूसरी पारी में भारतीय टीम की पारी शुरुआत से आउट ऑफ ट्रैक नजर आई. भारतीय बल्लेबाज एक-एक करके पवेलियन लौटते गए. कुल मिलाकर भारत दूसरी पारी में 34.1 ओवर ही खेल पाया और 131 रनों पर उसकी पूरी टीम धराशायी हो गई। 

सिर्फ कोहली ही कर सके सामना

दूसरी पारी में भारत के लिए विराट कोहली ही शानदार प्रदर्शन कर पाए. कोहली ने 12 चौके और एक सिक्स की मदद से 82 गेंदों पर 76 रन बनाए. कोहली के अलावा शुभमन गिल ही दोहरे अंकों में पहुंच पाए. साउथ अफ्रीका की ओर से नांद्रे बर्गर ने चार और मार्को जानसेन ने तीन विकेट लिए। शुभमन गिल और विराट कोहली ने भारत को संभालने की कोशिश की थी और स्कोर को 50 के पार भेजा था, लेकिन गिल को मार्को यानसेन ने यॉर्कर गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इस तरह भारत को तीसरा झटका लगा 

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 408 रन बनाए और उसे 163 रनों की बड़ी लीड ली. डीन एल्गर ने 287 गेंदों का सामना करते हुए 185 रन बनाए, जिसमें 28 चौके शामिल रहे. वहीं मार्को जानसेन ने 11 चौके और एक सिक्स की मदद से नाबाद 84 रन बनाए. कप्तान टेम्बा बावुमा इंजरी के चलते बैटिंग करने नहीं उतरे. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने चार और मोहम्मद सिराज ने दो विकेट लिए।  

Suggested News