बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहारियों को सुरक्षा का भरोसा देने वाले डायल 112 के चालक खुद ही हैं भविष्य को लेकर आशंकित, किया विरोध प्रदर्शन

बिहारियों को सुरक्षा का भरोसा देने वाले डायल 112 के चालक खुद ही हैं भविष्य को लेकर आशंकित, किया विरोध प्रदर्शन

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के लोगों की सुरक्षा और उन्हें आपात स्थिति में सहयोग प्रदान करने के लिए डायल 112 की शुरुआत की है. लेकिन डायल 112 वाहनों के चालक खुद भी अपने बेहतर भविष्य को लेकर आशंकित हैं. इसी को लेकर पटना में सोमवार को अपने 5 महीने के वेतन और इंश्योरेंस सहित कई मांगों को लेकर डायल 112 के चालक संघ के चालकों ने विरोध प्रदर्शन किया।

डायल 112 के सेवानिवृत्त आर्मी मैन चालकों ने कहा कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि सरकार के द्वारा बहाली के वक्त उन्हें कई आश्वासन मिले थे। सरकार ने उन्हें बहाली के वक्त यह बताया था कि उन्हें इंश्योरेंस, समय पर वेतन भत्ता के साथ-साथ सप्ताहिक छुट्टी और सभी तरह की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. लेकिन, 1 साल गुजर जाने के बावजूद भी डायल 112 के चालकों को कोई सुविधा नहीं मिली है।

उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं पिछले 5 महीने से उन लोगों को वेतन भी नहीं मिला है। जिसके कारण उन लोगों को परिवार के बीच काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। डायल 112 के चालकों ने बताया कि उन्होंने बार-बार इसके लिए मुख्यमंत्री से लेकर डीजीपी तक भी इसकी शिकायत की है, लेकिन इसके बावजूद भी उनकी समस्याओं का आज तक कोई निदान नहीं हो पाया। 

अपनी समस्याओं को निदान नहीं होता देख गुस्साए चालकों ने सोमवार को विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि वे अपनी मांग को लेकर सोमवार को डीजीपी से मिलेंगे और जल्द से जल्द अपनी समस्याओं को निदान करने की मांग करेंगे।


Suggested News