बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षक को जबरन उठवा कर शादी करवा देने की धमकी देने के मामले का शिक्षा विभाग ने लिया संज्ञान, स्कूलों के शिक्षकों और बीईओ से मांगा जवाब

शिक्षक को जबरन उठवा कर शादी करवा देने की धमकी देने के मामले का शिक्षा विभाग ने लिया संज्ञान, स्कूलों के शिक्षकों और बीईओ से मांगा जवाब

ARARIA : बिहार में स्कूलों में नियुक्त हुए नए शिक्षक शादी के सबसे योग्य माने जा रहे हैं। सबसे ज्यादा डिमांड इन्हीं की है। स्थिति ऐसी है कि कई जगहों पर शिक्षकों को शादी करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। अररिया में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां स्कूल शिक्षक को उन्ही के साथ काम करनेवाले शिक्षकों और ग्रामीणों द्वारा जबरन शादी करने के लिए धमकी दी जा रही है। इस मामले के सामने आते ही शिक्षा विभाग ने इसे गंभीरता से लिया है और मामले में स्कूल के चार शिक्षकों से स्पष्टीकरण देने को कहा है।



पूरा मामला अररिया जिले के चिकनी गैरा स्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय से जुड़ा है। जहां कक्षा 9-10 के शिक्षक आशीष गौरव द्वारा यह शिकायत की गई थी कि उनके साथ काम करनेवाले शिक्षक राजकिशोर, लक्ष्मण, शिक्षिका शाहीन परवीन, जहां आरा और ग्रामीणों के द्वारा अपहरण करके जबरन शादी कराने की धमकी दी जाती है। जिससे वह परेशान है।



शिक्षा विभाग ने दी चेतावनी

शिक्षक की शिकायत को शिक्षा विभाग ने गंभीरता से लिया है। मामले में जिन शिक्षकों का नाम सामने आया है, उन्हें सीधी चेतावनी दी गई है कि अगर शिक्षक के साथ भविष्य में ऐसी कोई घटना होती है तो उसके लिए जिम्मेदार आप होंगे। 



इसके साथ ही शिक्षकों से पूछा गया है कि किस परिस्थिति में आपके द्वारा उक्त शिक्षक को परेशान किया जा रहा है? ससमय स्पष्टीकरण प्राप्त नहीं होने की स्थिति में आपके विरूद्ध नियमानुसार कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।




Suggested News