बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीसीसीआई की सख्ती का दिखने लगा असर, सालों बाद घरेलू क्रिकेट खेलते नजर आ सकते हैं विराट-रोहित सभी स्टार क्रिकेटर

बीसीसीआई की सख्ती का दिखने लगा असर, सालों बाद घरेलू क्रिकेट खेलते नजर आ सकते हैं विराट-रोहित सभी स्टार क्रिकेटर

PATNA : श्रीलंका में 27 साल बाद वनडे सीरीज गंवाने के बाद टीम इंडिया को अगली सीरीज के लिए अभी कुछ समय बाकी है। ऐसे में भारतीय टीम के कई स्टार खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट खेलते हुए नजर आ सकते हैं।  कोहली 12 तो रोहित करीब 8 साल बाद घरेलू क्रिकेट में नजर आ सकते हैं.  दरअसल गंभीर ने टीम इंडिया के हेड कोच का पद संभालते ही इशारा कर दिया था कि ऑफ सीजन में टीम इंडिया के बड़े प्‍लेयर्स को भी घरेलू क्रिकेट खेलना होगा

बताया जा रहा है कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली सहित टीम इंडिया के तमाम दिग्गज खिलाड़ी अगले महीने से शुरू हो रहे दिलीप ट्रॉफी में अपनी टीम के साथ मैदान पर नजर आ सकते हैं। कोहली ने पिछली बार घरेलू क्रिकेट साल 2012 में और रोहित शर्मा ने साल 2016 में खेला था।  मल्टी-डे डोमेस्टिक टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी की शुरुआत 5 सितंबर से हो रही है।

दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के ध्यान में रखते हुए सीनियर सिलेक्शन कमेटी चाहती है कि सभी खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी के लिए उपलब्ध रहें। शुभमन गिल, केएल राहुल, अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव और कुलदीप यादव को दलीप ट्रॉफी में खेलने के लिए कहा गया है। टीम तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे क्योंकि उन्हें आराम दिया गया है। 

बीसीसीआई की सख्ती का है असर

बीसीसीआई ने सभी क्रिकेटरों को लेकर सख्ती दिखाते हुए साफ कर दिया था कि बिना घरेलू क्रिकेट खेले हुए उनका चयन नहीं होगा। न ही उन्हें सेंट्रल कांट्रैक्ट में शामिल किया जाएगा। पिछले साल ईशान किशन और श्रेयस अय्यर इसका परिणाम भुगत चुके हैं। उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया था। यही कारण है कि इस साल घरेलू क्रिकेट खेलने की जगह विज्ञापन और घूमने में व्यस्त रहनेवाले स्टार क्रिकेटर मैदान में धूप में पसीने बहाते हुए नजर आएंगे।

चार महीने में भारत को खेलने हैं 10 टेस्ट मैच

भारत को अगले चार महीनों में ऑस्‍ट्रेलिया में पांच टेस्‍ट मैचों समेत कुल 10 टेस्‍ट खेलने हैं. बांग्‍लादेश के खिलाफ सीरीज में पिच स्पिन के अनुकूल होने की उम्‍मीद की जा रही है.  मोहम्‍मद शमी की वापसी की उम्‍मीद है.

Suggested News