बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एनडीए में शामिल होने का दिखा असर, हाजीपुर से नहीं अब चिराग पासवान यहां से लड़ेंगे चुनाव ... जमुई में किया बड़ा ऐलान

एनडीए में शामिल होने का दिखा असर, हाजीपुर से नहीं अब चिराग पासवान यहां से लड़ेंगे चुनाव ... जमुई में किया बड़ा ऐलान

जमुई. चिराग पासवान अगला लोकसभा चुनाव किस संसदीय क्षेत्र से लड़ेंगे इसे लेकर रविवार को उन्होंने बड़ी घोषणा की. चिराग ने रविवार को जमुई में अमृत भारत स्कीम के तहतरेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की योजना के शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान चिराग ने जमुई के लोगों को भरोसा दिया कि वे अगले लोकसभा चुनाव में एक बार फिर से यहीं से चुनाव लड़ेंगे. उनके हाजीपुर या अन्य किसी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने की अटकलबाजी पर चिराग पासवान ने पूर्ण विराम लगाते हुए कहा कि वे जवानी में यहां आए हैं और अब बुढ़ापे तक यहीं के रहेंगे. उन्होंने इस प्रकार साफ संकेत दिया है कि वे अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में फिर से जमुई से चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं.

दरअसल, चिराग पासवान ने हाल के दिनों में कई बार यह कहा है कि हाजीपुर संसदीय सीट का उनके पिता वर्षों तक संसद में प्रतिनिधित्व करते रहे हैं. ऐसे में चिराग चाहते हैं कि उनके चाचा पशुपति पारस अब हाजीपुर की सीट लोजपा (रामविलास) के लिए छोड़ दें. दोनों चाचा-भतीजा के बीच हाजीपुर सीट को लेकर कई बार तीखी बयानबाजी भी हुई है. ऐसे में अंदेशा लगाया जा रहा था कि चिराग अगले चुनाव में हाजीपुर सीट से मैदान में उतर सकते हैं. इसे लेकर जमुई में पिछले कुछ समय से लगातार चर्चाओं का बाजार गर्म है कि चिराग अब जमुई से चुनाव नहीं लड़ेंगे. 

वहीं तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए चिराग ने अब साफ किया है कि उनकी जमुई छोड़ने की कोई योजना नहीं है. वे जमुई में युवावस्था में आए हैं और यहीं से पहली बार संसद गए हैं. अब वे यहीं से बुढ़ापे तक चुनाव लड़ने. जैसे उनके पिता ने कई दशकों तक हाजीपुर सीट का प्रतिनिधित्व किया वैसे ही चिराग भी जमुई को लेकर तय कर चुके हैं. 

चिराग ने इस दौरान जमुई संसदीय क्षेत्र में पिछले वर्षों के दौरान रेलवे के क्षेत्र में हुए विकास कार्यो को गिनाया. साथ ही अमृत भारत स्कीम के तहत इस संसदीय क्षेत्र और जिले के शामिल स्टेशनों को मोदी सरकार का एक बड़ा तोहफा करार दिया. उन्होंने कहा कि आज देश में एक साथ 508 रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास मोदी सरकार द्वारा किया जा रहा है जो देश में ऐतिहासिक है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक भारत श्रेष्ठ भारत के पथ पर अग्रसर " अमृत भारत स्टेशन योजना " के तहत आधुनिक सुविधाओं के साथ लगभग 23 करोड़ 36 लाख की लागत से जमुई और 23 करोड़ की लागत से सिमुलतल्ला स्टेशन के सौंदर्यीकरण के लिए शिलान्यास किया। इसके लिए प्रधानमंत्री का जमुई लोकसभा की समस्त जनता की ओर से आभार।


Suggested News