News4Nation की खबर का असर, बीईओ ने स्कूल का किया निरीक्षण, शिक्षकों को लगाई फटकार

News4Nation की खबर का असर, बीईओ ने स्कूल का किया निरीक्षण, शिक्षकों को लगाई फटकार

BHAGALPUR : जिले के नवगछिया अनुमंडल के अंतर्गत गोपालपुर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय गाछी टोला अभिया में मंगलवार को विद्यालय की लचर व्यवस्था के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया था। जिस दौरान शिक्षकों को करीब एक घंटे तक स्कूल के बाहर खड़ा रहना पड़ा था। 


शिक्षा से जुड़ी इस खबर को सबसे पहले NEWS4NATION ने बड़े ही प्रमुखता से चलाया था। जिसके बाद शिक्षा पदाधिकारी एक्शन में आए। बुधवार को गोपालपुर प्रखंड के शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार झा ने विद्यालय का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने मध्याह्न भोजन, शिक्षक की उपस्थिति पंजी और स्कूल में सफाई की जांच की। वही प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि विद्यालय की स्थिति बहुत ही दयनीय है। ग्रामीणों का कहना था कि समय पर शिक्षक नहीं आते हैं। जिसको लेकर सख्त हिदायत दी गई है। साथ ही चावल में गड़बड़ी था। जिसे नए सिरे से मुहैया कराया जाएगा। ताकि बच्चों को सही भोजन मिल सके। 

उन्होंने बताया कि शिक्षा एवं अन्य व्यवस्था में भी सुधार किया जाएगा। जिसको लेकर मौजूद प्रभारी और शिक्षकों को सख्त से हिदायत दी गई है। यहां जितने भी शिक्षक है उनको हटाने को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी को लिखेंगे।

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News