बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए आज शाम पांच बजे थम जाएगा चुनाव प्रचार, 25 मई को बिहार के इन सीटों पर होगी वोटिंग, दांव पर कई महारथियों की प्रतिष्ठा

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए आज शाम पांच बजे थम जाएगा चुनाव प्रचार, 25 मई को बिहार के इन सीटों पर होगी वोटिंग, दांव पर कई महारथियों की प्रतिष्ठा

पटना: छठे चरण के लिए चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन है. तमाम दलों ने चुनाव प्रचार के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी है. आज शाम पांच बजे चुनाव प्रचार का भोंपू बंद हो जाएगा. छठे चरण में  बिहार की आठ लोकसभा सीटों पर 25 मई को मतदान होगा. आज शाम पांच  बजे  के बाद प्रत्याशी वोटर्स के दरवाजे पर जाकर अपने पक्ष में वोट की अपील कर सकते हैं.

बिहार में लोकसभा के छठे चरण के तहत  सीवान,महाराजगंज, वैशाली, शिवहर, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, वाल्मिकी नगर और गोपालगंज में 25 मई को मतदान होगा. 

महाराजगंज में सिग्रीवाल-आकाश आमने सामने

महाराजगंज में सिग्रीवाल के सामने ताल ठोक रहे आकाश महाराजगंज लोकसभा सीट पर भाजपा ने एक बार फिर वर्तमान सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल पर दाव खेला है. तो इंडी गठबंधन ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अखिलेश सिंह के पुत्र आकाश सिंह को उम्मीदवार बनाया है. सिग्रीवाल राजपूत बिरादरी से आते हैं तो आकाश भूमिहार वर्ग से आते हैं.

वैशाली में वीणा देवी के सामने मुन्ना शुक्ला 

वैशाली लोकसभा सीट पर वर्तमान सांसद और एलजेपी(आर) की उम्मीदवार  वीणा देवी का मुकाबला राजद के मुन्ना शुक्ला के बीच है. शुक्ला भूमिहार बिरादरी से आते हैं तो वीणा राजपूत समाज से आती हैं. 

शिवहर में चतुष्कोणीय मुकाबला

शिवहर लोकसभा सीट पर राजद ने रितु जायसवाल को टिकट दिया है, वहीं उनके सामने जदयू ने बाहुबली आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद पर दांव खेला है. एआईएमआईएम से राणा रंजीत सिंह पर दाव खेला है तो  योगी अखिलेश्वर दास निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. यहां मुकाबला चतुष्कोणीय है.

सीवान लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय लड़ाई

सिवान को देश के पहले राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जन्मभूमि के रूप में जाना जाता है. समय के साथ, इसकी पहचान बदल गई, पहले इंटनेशनल चोर नटरवल लाल और फिर शहाबुद्दीन के आतंक से यह सुर्खियों में रहा. यहां से जदयू ने विजय लक्ष्मी को उम्मीदवार बनाया है तो राजद ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी को टिकट दिया है. तो वहीं राजद छोड़ चुकीं हीना शहाब भी निर्दलीय ताल ठोक रहीं है.हेना के चुनाव लड़ने से यहां त्रिकोणीय लड़ाई है.

गोपालगंज में जदयू और वीआइपी  में टक्कर

पूर्व सीएम अब्दुल गफूर, लालू यादव व राबड़ी देवी का गृह जिला गोपालगंज में इसबार जदयू और वीआइपी  के उम्मीदवार आमने-सामने हैं.

रोचक हुआ वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट पर चुनाव

वाल्मीकि नगर लोकसभा की सीट पर इस चुनाव हर किसी की नजरहै.एक तरफ जहां इस सीट पर एनडीए हैट्रिक लगाने की कोशिश करेगी, वहीं यूपीए सत्ताधारी दल के विजयी रथ को रोकने की पूरी कोशिश कर रहा है. 

पश्चिमी चंपारण के सियासी समीकरण

पश्चिमी चंपारण लोकसभा सीट पर मौजूदा सांसद डॉ. संजय जायसवाल जीत का चौका लगाने की फिराक में लगे हैं. वहीं, कांग्रेस ने ब्राह्मण जाति से आने वाले बेतिया से कांग्रेस के पूर्व विधायक मदनमोहन तिवारी को टिकट देकर ब्राह्मण कार्ड खेला है.इस बार की लड़ाई आमने-सामने की है

पूर्वी चंपारण में लालू की  'चक्रव्यूह' को क्या भेद पाएंगे राधामोहन सिंह?

पूर्वी चंपारण लोकसभा से भाजपा के राधामोहन सिंह सीटिंग सांसद हैं, वे मैदान में ताल टोक रहे हैं.  वहीं, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने  वैश्य जाति से रीतू जायसवाल को चुनावी जंग में उतारा है.  


Suggested News