बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमुई के टीआर नारायण हेरिटेज प्ले स्कूल में धूमधाम से मनाया गया पहला वार्षिकोत्सव, बच्चों ने दी एक से बढ़कर एक प्रस्तुति

जमुई के टीआर नारायण हेरिटेज प्ले स्कूल में धूमधाम से मनाया गया पहला वार्षिकोत्सव, बच्चों ने दी एक से बढ़कर एक प्रस्तुति

JAMUI : आज शनिवार को सिकंदरा प्रखंड के टीआर नारायण हेरिटेज प्ले स्कूल में पहला वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य पार्षद रूबी देवी, स्कूल के चेयरमैन अमरेंद्र कुमार अत्री, फाउंडर हरेंद्र सिंह, धर्मेंद्र अत्रि ने दीप जलाकर किया। इस दौरान बच्चों ने विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया। कार्यक्रम के आरंभ में बच्चों ने स्वागत गान प्रस्तुत किया। उसके बाद मंच पर रंग बिरंगे परिधानों में सुसज्जित बच्चों द्वारा एक से बढ़कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। पीजी, नर्सरी, एलकेजी व यूकेजी कक्षा की छोटी-छोटी बच्चियों की नन्हें कदमों की कदमताल से सबके मन को मोह लिया। 

वहीं सोशल मीडिया पर छात्रों ने लघु नाटिका कर सोशल मीडिया का शिकार हुए बच्चों के पढ़ाई से दूर होने की समस्या को बखुबी दिखाया। जिसकी लोगों ने खूब सराहना की। कार्यक्रम में एलकेजी की छात्रा आद्या,आराध्या व छात्र सनी के साथ कक्षा एक की परिधि, कक्षा दो के आदित्य राज एवं यूकेजी की आराध्या विश्वकर्मा ने फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, देवा श्री गणेशा की गीतों के अलावा नेपाली गीतों पर भी खूब थिरके। अंत में मुख्य अतिथि के  रूप में उपस्थित विद्यालय के चेयरमैन अमरेंद्र कुमार अत्री ने कहा कि बच्चे कच्ची मिट्टी की तरह होते हैं। इन्हें अच्छी तरह ढालने में अभिभावक एवं शिक्षक की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि बच्चों में बचपन से ही अच्छे संस्कारों का संचार करें। तभी वह आगे चलकर नाम रौशन करेगा। मुख्यपार्षद रूबी देवी ने कहा कि स्कूलों में इस तरह के कार्यक्रम होने से बच्चों की प्रतिभा में और निखार आता है। ऐसे सांस्कृतिक कार्यक्रम से बच्चों के अंदर नई ऊर्जा का संचार होता है। इस तरह के आयोजन स्कूलों में होते रहने चाहिए। 

कार्यक्रम को लेकर विद्यालय परिवार की जमकर सराहना हुई। इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक सुमित कुमार सिंह, समन्वयक जेसन लेपचा, शिक्षक राजू, नाइफ हसन रितिका, नीलू, संजना, एलिजा आमना के अलावा नृत्य शिक्षक रामाकांत कुमार एवं अभिषेक पांडेय समेत सभी अभिभावक उपस्थित थे।

जमुई से सुमित की रिपोर्ट

Suggested News