बाढ और बारिश कम हुआ, लेकिन गंगा के कटाव का सिलसिला थमा नहीं, लोगों के सामने नदी में समां गई मस्जिद की इमारत

बाढ और बारिश कम हुआ, लेकिन गंगा के कटाव का सिलसिला थमा नहीं, लोगों के सामने नदी में समां गई मस्जिद की इमारत

K'ATIHAR : बिहार में बाढ़ और बारिश का प्रभाव भले ही कम हो गया है, लेकिन गंगा नदी का कहर अब भी थमता नजर नहीं आ रहा है। जिले के अमदाबाद प्रखंड से ऐसी ही कुछ घटना सामने आयी है। जहां एक मस्जिद की इमारत गंगा नदी के कटाव की भेंट चढ़ गई। इस दौरान वहां मौजूद लोग नदी के इस प्रलय को देखते रह गए। जो इस घटना के बाद अब दहशत में आ गए हैं।

 अमदाबाद प्रखंड के पार दियारा के झब्बू टोला एवं मेघु टोला में गंगा के कटाव ने लोगों में खौफ की स्थिति कायम कर दी है। यहां लगातार गंगा अपना विस्तार करते जा रही है। यहां पिछले साल हुए कटाव में लगभग 100 घर नदी में शमा गए थे और इस बार भी कटाव का कहर इसी तरह जारी है। बीती मंगलवार की ऐसा ही एक नजारा देखने को मिला,  जब झब्बू टोला में बने एक मस्जिद गंगा के तेज कटाव के कहर के बाद गंगा में समा गया,जिसका लाइव वीडियो स्थानीय लोगो ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया है।

मस्जिद के नाम पर सिर्फ अवशेष शेष

झब्बू टोला मेे तीन दिन तक पहले तक जहां मस्जिद की इमारत नजर आती थी, वहां अब सिर्फ कटाव में बचे हुआ अवशेष ही नजर आ रहे हैं। घटना के अगले दिन सुबह गांव वाले नदी के कटाव की स्थिति देखने पहुंचे। जिस तरह मस्जिद नदी में समां गई, उसके बाद अब लोगों में खौफ की स्थिति है।

Find Us on Facebook

Trending News