मोदी सरकार की 'अग्निपथ योजना' के विरोध में सड़क पर उतरे भावी 'अग्निवीर', इस बात को लेकर सड़क पर जलाई 'अग्नि'

मोदी सरकार की 'अग्निपथ योजना' के विरोध में सड़क पर उतरे भावी 'अग्निवीर', इस बात को लेकर सड़क पर जलाई 'अग्नि'

MUZAFFARPUR : एक दिन पहले रक्षा मंत्री ने सेना में बहाली को लेकर अग्निपथ योजना की शुरुआत की थी। लेकिन योजना की घोषणा होते ही अब इसका भावी अग्निवीरों ने विरोध करना शुरू कर दिया है। इन होनेवाले अग्निवीरों ने साफ कह दिया है कि सरकार की योजना सही नहीं है। सरकार के इस निर्णय के विरोध में मुजफ्फरपुर जिला सहित लगभग आठ जिलों के युवा सड़क पर उतर आए हैं। 

शहर के चक्कर मैदान में सेना बहाली के लिए जूटे 8 जिले के अभ्यर्थियों ने उस वक्त जमकर बवाल काटा। उनका कहना था कि सेना में सिर्फ चार साल की बहाली का फैसला गलत है। इसके साथ उनकी नाराजगी लिखित परीक्षा नहीं होने को लेकर भी थी। विरोध के दौरान पहले तो छात्रों ने चक्कर मैदान में जमकर उपद्रव मचाया और वहां लगे पोस्टर बैनर,  होर्डिंग सभी को फाड़ दिया। इसके बाद वह सभी विरोध करते हुए भगवानपुर चौक पहुंचे, जहां उन्होंने सड़क पर टायर जलाकर पूरी तरह से रास्ता अवरुद्ध कर दिया। विरोध कर रहे छात्र अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग कर रहे थे। 

पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत

एनएच 28 पर भीषण जाम लग गया सदर थाने की पुलिस भारी मशक्कत करती रही जाम को छुड़ाने की लेकिन जाम नहीं खत्म हो रहा था इसके बाद मौके पर पहुंचे डीएसपी मनोज पांडे ने हल्का बल का प्रयोग किया और छात्रों को फिर समझा-बुझाकर जाम को समाप्त करवाया। इस दौरान पुलिसवालों से उनकी नोकझोंक भी हुई।

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही रक्षा मंत्रालय ने अग्निपथ योजना की शुरुआत की थी, जिसमें उन्होंने सेना में नौकरी की अवधि 14 साल से घटाकर चार साल कर दी थी। सरकार ने घोषणा की थी कि चार साल की नौकरी के बाद उनके काम के आधार पर सेवा को आगे बरकरार रखने का फैसला लिया जाएगा। सेना में बहाल होनेवाले अभ्यर्थियों को सरकार ने अग्निवीर नाम दिया था।

Find Us on Facebook

Trending News