CBSE परीक्षा में छात्रा ने हासिल किए 100 मार्क्स, रिजल्ट के बाद स्कूल के टीचरों की हो गई 'पौ-बारह'

CBSE परीक्षा में छात्रा ने हासिल किए 100 मार्क्स, रिजल्ट के बाद स्कूल के टीचरों की हो गई 'पौ-बारह'

BARELY : एग्जाम में टॉप करने के बाद जश्न मनाते और झूमते तो लोगों को अपने जरुर देखा होगा. परन्तु जश्न के साथ इतने सारे इनामों की वर्षा पहली बार देखने को मिला है, वह भी सिर्फ छात्रा पर नहीं, बल्कि स्कूल के सभी टीचरों पर। बरेली के एक प्राइवेट स्कूल में ऐसा ही हुआ है।

दरअसल, बरेली स्थित एसआर इंटरनेशनल स्कूल की गार्गी पटेल ने सीबीएसई दसवीं में आल इंडिया टॉप किया है। गार्गी को सभी विषयों में 100 में 100 नंबर आए है. इस स्‍कूल की मैनेजिंग डायरेक्‍टर रूमा गोयल जो कि अरबों रुपये की संपत्ति दान करने वाले मुरादाबाद के शिक्षाविद व समाजसेवी डा. अरविंद गोयल की बेटी है. अपने स्कूल के बच्चे के टॉप करने पर रूमा गोयल फुले नहीं समा रही है. उन्होंने बच्ची को इनाम तो दिया ही साथ ही साथ शिक्षकों को भी उनके मेहनत के लिए इनाम दिया. 

उन्‍होंने टॉपर गार्गी पटेल को एक लाख रुपये नकद  दिए. वहीं दूसरी ओर हाईस्कूल में पढ़ाने वाले सभी सात शिक्षकों के वेतन में 10-10 हजार रुपये की वृद्धि करने के साथ ही एक ट्रिप (मनचाही जगह) व शापिंग विद्यालय की ओर से कराने की घोषणा की है. रुमा गोयल ने अपने स्कूल के शिक्षकों की ख़ूब तारीफ की है. उन्होंने बताया कि शिक्षकों के मेहनत के चलते ही आज विद्यालय का नाम हर ओर लिया जा रहा है. इसे ही देखते हुए उन्होंने छात्रा के साथ साथ उसे पढ़ाने वाले शिक्षकों को भी पुरस्कृत किया है.

बता दें कि रूमा गोयल के पिता व मुरादाबाद के प्रख्यात शिक्षाविद व समाजसेवी डा. अरविंद गोयल ने अभी बीते सोमवार को ही अपनी अरबों रुपये की संपत्ति जरूरतमंदों व बच्‍चों की शिक्षा के लिए  दान करने का फैसला लिया है। अपने इस परोपकारी कार्य के लिए उनकी चारों ओर प्रशंसा हो रही है।

Find Us on Facebook

Trending News