बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जिंदा चुनवाने की कोशिश : युवती को कमरे में बंद कर बाहर खड़ी दी दीवार, प्रेम प्रसंग से जुड़ा नहीं है मामला

जिंदा चुनवाने की कोशिश : युवती को कमरे में बंद कर बाहर खड़ी दी दीवार, प्रेम प्रसंग से जुड़ा नहीं है मामला

KODERMA :  झारखंड के कोडरमा जिले के जयनगर थाना अंतर्गत ग्राम योगियाटिल्हा में 19 साल की युवती को कमरे में बंद कर बाहर से दरवाजे पर ताला लगा दिया। इतने पर भी उनका मन नहीं भरा तो दरवाजे के पास दीवार खड़ी कर दी। इस दौरान युवती के परिवार का कोई सदस्य मौजूद नहीं था। बंद कमरे में युवती छह घंटे से ज्यादा समय तक फंसी रही। बाद में जब पुलिस को इसकी जानकारी मिली तो उसने दीवार तोड़कर युवती को कमरे से बाहर निकाला। पुलिस ने बताया कि युवती पूरी तरह से सुरक्षित है।

आम तौर लोग प्रेम प्रसंग में नफरत की दीवार खड़ी करते हैं। लेकिन यहां जमीन पर कब्जा जमाने के लिए एक निहायत ही अमानवीय व क्रूर तरीका अपनाया गया है। यहां जमीन विवाद में एक पक्ष ने 19 वर्षीय युवती सुलेखा कुमारी को घर के कमरे में बंद कर ताला जड़ दिया और कुछ ही देर में बाहर ईंट की दीवार खड़ी कर दी। इसके पश्चात मुख्य द्वार पर दीवार खड़ा कर दिया। घटना शुक्रवार को दिन के 1 बजे उस वक्त अंजाम दिया गया, जब सुलेखा के स्वजन गांव में एक गृह प्रवेश कार्यक्रम में गए हुए थे। इस दौरान वह चिल्लाती रही, बावजूद लोग नहीं माने।  

पीड़िता सुलेखा कुमारी ने बताया कि जमीन विवाद को लेकर उनके पिता किशोर पंडित और गांव के ही विनोद पंडित, शंकर पंडित, मनोज पंडित, बीरबल पंडित से जमीन का विवाद चलता आ रहा है। शुक्रवार को जब वह गाय के बच्चे को चारा दे रही थी, तभी अचानक विनोद पंडित, शंकर पंडित, मनोज पंडित, बीरबल पंडित, उषा देवी, गायत्री देवी, मनीषा देवी, मीना देवी, सावित्री देवी उसके घर पहुंच गए और जबरन उसे कमरे में डालकर बाहर से ताला लगा दिया। वहीं युवती के पिता किशोर पंडित ने बताया कि यह मामला कोर्ट में भी चला। इसमें उसकी जीत भी हुई। बावजूद उपरोक्त लोग उनसे लड़ते-झगड़ते रहते हैं। उन्हें जब खबर मिली कि उनकी पुत्री को कुछ लोगों ने घर में बंद कर दीवार खड़ा कर दिया है तो आनन-फानन में वे जयनगर थाना पहुंचे।

 घटना की सूचना मिलते ही एसआइ राजेंद्र राणा दल बल के साथ योगियाटिल्हा पहुंचे और लगभग 6 घंटे के बाद टनास्थल पर पहुंचकर दीवार तोड़कर युवती को कमरे से बाहर निकाला। बाहर निकलते ही युवती फूट-फूट कर रोने लगी और बेहोश होने लगी। तब जाकर उसे परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाकर भर्ती कराया। यहां उसका इलाज किया गया। युवती फिलहाल पूरी तरह स्वस्थ है।  पुलिस के अनुसार समय पर अगर उसे खबर नहीं मिलती तो युवती की जान भी चली जाती।

Suggested News