बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यज्ञ से लौट रहे राज्यपाल की गाड़ी कीचड़ में फंसी, कारकेड में शामिल डीएम-एसपी के हाथ पांव फूले, जानें कैसे गए महामहिम

यज्ञ से लौट रहे राज्यपाल की गाड़ी कीचड़ में फंसी,  कारकेड में शामिल डीएम-एसपी के हाथ पांव फूले, जानें कैसे गए महामहिम

ARA : बिहार के आरा में यज्ञ में शामिल होने पहुंचे राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर उस समय परेशानियों में घिर गए, जब उनकी गाड़ी कीचड़ में फंस गई।  इस पूरी घटना के दौरान डीएम से लेकर एसपी तक के हाथ-पांव फूल गए। उसके बाद उन्हें पुलिस जिप्सी में बैठाकर किसी तरह बाहर निकाला गया। काफी प्रयास के बाद राज्यपाल की गाड़ी को भी बाद में बाहर निकाला गया

दरअसल भोजपुर के गड़हनी प्रखंड के लभुआणि गांव में विशाल यज्ञ का आयोजन किया गया था। जहां मुख्य अतिथि के तौर पर बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर लभुआनी गांव में आयोजित श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ के मौके पर आयोजित विशाल संत समागम में शामिल होने पहुंचे थे। कार्यक्रम के दौरान अचानक हुए मौसम में बदलाव के कारण समारोह स्थल पर तेज आंधी के साथ भारी बारिश हुई और कार्यक्रम स्थल पर देखते ही देखते जलजमाव हो गया। 

डीएम-एसपी खुद उतरे कीचड़ में

बताया गया कि बारिश की वजह से काफी देर तक राज्यपाल को कार्यक्रम में ही रुकना पड़ा. जब बारिश छुटी तो राज्यपाल का कारकेड निकलने लगा, लेकिन यज्ञ स्थल पर लगे कीचड़ में राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर की गाड़ी फंस गई। मौके पर भोजपुर डीएम और पुलिस अधीक्षक भी मौजूद थे, जो कि खुद कीचड़ में उतरकर व्यवस्था में लग गए। काफी प्रयास के बाद भी राज्यपाल की गाड़ी कीचड़ से नहीं निकली। 

जिप्सी में गए राज्यपाल

 अचानक पैदा हुई इस स्थिति के बाद कार्यक्रम स्थल पर अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई. कड़ी मशक्कत के बाद महामहिम राज्यपाल को पुलिस की जिप्सी में बैठा कर कार्यक्रम स्थल से किसी तरह मुख्य सड़क पर लाया गया. उसके बाद कार्यक्रम स्थल से महामहिम पटना के लिए रवाना हुए. तब जाकर सभी अधिकारियों की जान में जान आई।

कुछ दिन पहले हाजीपुर में हुई थी घटना

राज्यपाल के साथ कुछ दिन पहले भी हाजीपुर में एक घटना हुई थी, जब मुजफ्फरपुर जाने के दौरान उनके काफिले में शामिल फायर बिग्रेड की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी और उसमें आग लग गई थी। उस समय राज्यपाल की गाड़ी भी थोड़ी दूर पर थी

Suggested News