बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अंगूर खट्टे हैं..! इंडी गठबंधन की मीटिंग में 'नीतीश' के नाम पर चर्चा तक नहीं, कहा- हमें किसी पद की इच्छा ही नहीं

अंगूर खट्टे हैं..! इंडी गठबंधन की मीटिंग में 'नीतीश' के नाम पर चर्चा तक नहीं, कहा- हमें किसी पद की इच्छा ही नहीं

PATNA:  दिल्ली में 19 दिसंबर को इंडी गठबंधन की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम पर कोई चर्चा नहीं हुई. गठबंधन के को-ऑडिनेटर और पीएम पद के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे का नाम आगे किया गया. पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खड़गे के नाम का प्रस्ताव दिय़ा जिसे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने समर्थन किया. जिसने विपक्षी एकता को लेकर बड़ी पहल की उनके नाम का कोई चर्चा नहीं हुआ. तभी से यह खबर बड़ी तेजी से फैली की नीतीश कुमार नाराज हैं और प्रेस कांफ्रेंस से पहले ही निकल गए. हालांकि नीतीश कुमार ने छह दिन बाद अपनी चुप्पी तोड़ी है. पद नहीं मिलने यहां तक कि नाम की चर्चा भी नहीं होने पर नीतीश कुमार कह रहे कि उन्हें कोई लालसा नहीं. यानि ''अंगूर खट्टे हैं''. 

हमें किसी पद की इच्छा ही नहीं-नीतीश

CM नीतीश ने इन अटकलों को खारिज करते हुए बड़ा बयान दिया है। सीएम ने कहा है कि, वह लोग कुछ भी अंड-बंंड बोलता है अपने फायदे के लिए। हम उनलोगों की बातों पर ध्यान नहीं देते हैं। हम सब एकजुट हैं और एक साथ हैं. इंडी गठबंधन पर जब सीएम नीतीश से पूछा गया कि, आपको संयोजक नहीं बनाया गया औऱ ना ही सीट शेयरिंग हुआ इससे आप नाराज हैं क्या...। तब उन्होंने कहा कि, अरे भाई हम कहां नाराज हैं, हममें कोई नाराजगी नहीं है। हमको खुद इच्छा नहीं था किसी पद का। हम तो दिल्ली में भी बोले थे कि हम को कुछ नहीं चाहिए। जो सब बोल रहा है वह गलत बोल रहा है। राज्यों में जल्द सीट बंटवारा कर लिया जाएगा। सब कुछ जल्दी तय होगा। सब कुछ सही समय पर हो जाएगा। ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है।

सीएम नीतीश ने जेडीयू के आरजेडी में विलय को लेकर कहा कि, कौन क्या बोलते हैं हम ध्यान नहीं देते हैं। आजकल कुछ लोग कुछ भी बोलता है ताकि उसको उसका लाभ मिले। छोड़िए इससे किसी को कोई लाभ नहीं मिलने वाला है। हमारी पार्टी में कोई इधर-उधर नहीं है। हमारी पार्टी में सब एकजुट है कोई दिक्कत नहीं है। हम लोग सब लोग एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं और बहुत अच्छे से सब कर रहे हैं। सीएम नीतीश ने कहा कि, आज देख लीजिए हम लोग साथ हैं तो कितने बड़े पैमाने पर विकास हो रहा है और कितनी बहाली हो रही है। हम लोगों ने बोला था कि 10 लाख बहाली देंगे आज आधा के करीब पहुंच चुका है। लेकिन आप चाह कर भी इसका प्रचार प्रसार नहीं ना कर सकते हैं आप पर तो दूसरे का दबाव है। अगर प्रचार किए तो आपका काम बंद हो जाएगा।  


Suggested News