14 साल की नाबालिक को बांध रहे थे 40 साल के युवक के पल्ले, चेहरा देखते ही भड़क गई युवती, किया शादी से इनकार

14 साल की नाबालिक को बांध रहे थे 40 साल के युवक के पल्ले, चेहरा देखते ही भड़क गई युवती, किया शादी से इनकार

GOPALGANJ : दलाल के जरिए पैसे की लेनदेन कर 14 साल की नाबालिक किशोरी को 40 साल के साथ विवाह कराने की योजना पर उस समय पानी फिर गया, जब युवती ने शादी करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद वर वधू पक्ष में बीच सड़क पर विवाद शुरू हो गया। इस दौरान बवाल देख कुछ लोगों ने मानव तस्करी का आरोप लगाते हुए जिला प्रशासन को सूचना दी. हालांकि प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि मानव तस्करी का कोई मामला नहीं है। वहीं इस शादी में दलाली के पैसे लेनेवाला युवक फरार है।

यह है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर के रहनेवाले अर्जुन पंडित और इनकी पत्नी नीलम पंडित का कहना था कि अर्जुन के छोटे भाई घनश्याम पंडित की शादी नहीं हो रही थी. ऐसे में उन्होंने किसी गरीब की बेटी से घनश्याम की शादी करने की योजना बनाई। इसमें उनकी मदद के लिए आगे आया आनंद प्रकाश नाम का दलाल, जिसने छपरा में रहनेवाली अपने रिश्तेदार की 14 वर्षीय बेटी से रिश्ता कराने का प्रस्ताव दिया। इसके बदले में उसने लड़के वालों से 40 हजार रुपए भी ले लिए।

जिसके बाद उसने लड़की के माता पिता पर शादी के लिए दबाव बनाया और थावे मंदिर में विवाह कराने की बात कही। जिसके लिए किशोरी और दूल्हे का परिवार थावे मंदिर जा रहा था। शादी के लिए लड़का और उसके भाई-भाभी गोपालगंज आए हुए थे। लेकिन रास्ते में ही युवक को देखते ही शादी करने से इनकार कर दिया. शादी से इनकार किए जाने के बाद बीच सड़क पर गुरुवार को दोनों परिवारों के बीच हाई-वोल्टेड ड्रामा चलता रहा. लड़की वालों ने अधेड़ लड़के से शादी करने से इनकार कर दिया. वहीं, लड़के पक्ष के लोग शादी तय करने के लिए दलाली के रूप में 40 हजार रुपये लकड़ी पक्ष के रिश्तेदार को देने का आरोप लगाया.

वहीं बवाल देख कुछ लोगों ने मानव तस्करी का आरोप लगाते हुए जिला प्रशासन को सूचना दी. नगर थाने के बंजारी मोड़ के पास दोनों पक्ष के बीच हंगामा होने की सूचना पाकर सदर एसडीपीओ उपेंद्र पाल, सदर एसडीपीओ नरेश पासवान और नगर इंस्पेक्टर ललन कुमार जांच के लिए पहुंचे. अधिकारियों ने दोनों पक्ष के लोगों को थाने लाया. सदर एसडीपीओ नरेश पासवान ने कहा कि दोनों पक्ष का अलग-अलग बयान दर्ज कर जांच की जा रही है. मानव तस्करी की बात नहीं है.

दुल्हन बोली- मुझे नहीं करनी शादी

जांच के लिए पहुंचे अधिकारियों से छपरा जिले के एकमा थाना क्षेत्र की रहने वाली नाबालिग लड़की (14 वर्ष) ने कहा कि उसे 40 साल के लड़के से शादी नहीं करनी है. लड़की ने कहा कि रिश्तेदार आनंद प्रकाश राम ने थावे मंदिर में अधेड़ लड़के से शादी कराने का दबाव बनाया था. एसडीपीओ ने पीड़िता और उसकी मां की बात सुनने के बाद मामले में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.


Find Us on Facebook

Trending News