बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में सनराइज कोचिंग के शिक्षकों की रंग लाई मेहनत, मैट्रिक में 195 परीक्षार्थी फर्स्ट डिविजन से हुए पास

नालंदा में सनराइज कोचिंग के शिक्षकों की रंग लाई मेहनत, मैट्रिक में 195 परीक्षार्थी फर्स्ट डिविजन से हुए पास

NALANDA : जिले के सोहसराय स्थित सनराइज कोचिंग सेंटर के करीब 195  छात्र-छात्राओं ने मैट्रिक परीक्षा में सफलता का परचम लहराया है। इसमें 15 छात्रों ने 94 प्रतिशत से 80 तो 180 ने फर्स्ट डिवीजन के मार्क्स लाएं। संचालक श्रवण कुमार मेहता ने मिठाई खिलाकर सफल विद्यार्थियों को बधाई दी।

संचालक ने बताया कि हमारे यहां बच्चों पर बोझ देकर शिक्षा नहीं दी जाती है। कोचिंग कोर्स के विषयवार शिक्षक बच्चों को ट्रिक के माध्यम से सिलेबस पूरा करवाते है। इसी का नतीजा है कि हर बार यहां के छात्र परचम लहराते हैं। 

संस्थान से मैट्रिक परीक्षा में इस बार कुल 195  छात्र-छात्राएं शामिल हुए। जिसमें से 15 छात्र-छात्राओं ने 80 से 92 % तो 180 बच्चों ने 60% से अधिक अंक प्राप्त किए। जबकि इंटर की परीक्षा में 204 छात्रों ने फर्स्ट डिविजन से पास की। जिसमें राजनंदनी ने 95 प्रतिशत 447अंक प्राप्त की। 

छात्र-छात्राओं ने बताया कि संस्थान के शिक्षकों के द्वारा बेहतर शिक्षंण व्यवस्था व सेल्फ स्टडी के कारण अच्छे अंक प्राप्त कर सके। सभी ने सफलता का श्रेय संस्थान के शिक्षक व अपने माता पिता को दिया। 94 प्रतिशत से 80% तक अंक प्राप्त करने वालों में  रिया राज , दानिश , धीरज , दिव्यांशी , राधा कुमारी , मनीषा कुमारी , दीपक कुमार ,राखी कुमारी व अन्य शामिल है।

नालंदा से राज की रिपोर्ट

 

Suggested News