नहीं थम रहा गंगा नदी का कहर, देखते ही देखते आंखों के सामने पूरा घर नदी में हो गया विलीन, खौफजदा हैं ग्रामीण

  नहीं थम रहा गंगा नदी का कहर, देखते ही देखते आंखों के सामने पूरा घर नदी में हो गया विलीन, खौफजदा हैं ग्रामीण

BHAGALPUR :  नवगछिया अनुमंडल के रंगरा प्रखंड के अंतर्गत तीनटंगा दियारा के ज्ञानी दास टोला में  कुछ दिन पूर्व गंगा मैया रौद्र रूप धारण कर ली थी। गंगा में कई घर समाहित हो गई थी। वहीं  रविवार की सुबह को गंगा मैया ने 9 नंबर वार्ड के निवासी रोहित मंडल के पक्के मकान को अपने आगोश में समां लिया। 

ग्रामीणों ने बताया कि पिछले कई दिनों से गंगा मैया शांत थी। लग रहा था किसी का घर नहीं कटेगा। लेकिन रविवार की सुबह ही गंगा की तेज धार में एक पक्का मकान विलीन हो गया है। इतना जल्दी सब कुछ हो गया कि गृह स्वामी को घर तोड़कर ईट निकालने का मौका भी नहीं दिया। वही फिर इस तरह से घर गंगा में समाहित होने के बाद आसपास के क्षेत्रों में भय का माहौल उत्पन्न हो गया है।

 गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व जल संसाधन विभाग के अभियंता प्रमुख अन्य अधिकारी तटबंध का निरीक्षण करने पहुंचे थे। यहां के ग्रामीणों ने आवेदन देकर कटाव निरोधी कार्य करवाने की मांग की थी। ग्रामीणों का कहना था कि अगर सरकार के द्वारा कटाव निरोधी कार्य के साथ साथ बिंदटोली से कुर्सेला पुल तक बांध बनवाया जाता है। तो क्षेत्र की सुरक्षा के साथ ही साथ जाहन्वी चौक से कुर्सेला पुल तक वैकल्पिक बायपास हो जाएगा। जिससे भागलपुर विक्रमशिला सेतु से कुर्सेला पुल की दूरी कम हो जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News